April 26, 2024, 6:46 am

महंगाई की एक और मार, अब इतनी बढ़ी गैस सिलेंडर के दाम। खाना पकाना हुआ और महंगा ।

Written By: गली न्यूज

Published On: Saturday May 7, 2022

महंगाई की एक और मार, अब इतनी बढ़ी गैस सिलेंडर के दाम। खाना पकाना हुआ और महंगा ।

Price Hike: आम आदमी की जेब पर भार बढ़ता जा रहा है एक तरफ़ पेट्रोल-डीज़ल की बढ़ी कीमतें घटने के नाम नहीं ले रही हैं तो वहीं किचेन से जुड़े उत्पाद की क़ीमतों में इज़ाफ़ा डबल मार झेलने से लोगों के सामने बड़ी परेशानी खड़ी कर दी है। एक बार फिर से घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत में इजाफा हुआ है।

कितनी बढ़ी कीमत ?

https:gulynews.com को मिली जानकारी के मुताबिक घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत में 50 रुपये प्रति सिलेंडर की बढ़ोतरी हुई है। कीमतों में बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में गैस सिलेंडर की कीमत 999.50 रुपये प्रति सिलेंडर तक पहुंच गया है। यानी करीब-करीब 1000 रुपया/सिलेंडर कीमत हो गया है।

कमर्शियल सिलेंडर की कीमत भी बढ़ी थी 

घरेलू सिलेंडर की कीमत बढ़ने से पहले कमर्शियल सिलेंडर की क़ीमतों में भी इजाफा हो चुका है। कमर्शियल सिलेंडर की क़ीमतों में इससे पहले इज़ाफ़ा हो चुका है, 1 मई को कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में बढ़ोतरी की गई थी। तब 102 रुपये प्रति सिलेंडर दाम बढ़ाए गए थे।  कीमत बढ़ने के बाद 19 किलोग्राम के सिलेंडर के दाम 2355 रुपये प्रति सिलेंडर हो गए हैं।

जानकर मानते हैं कि क्रूड की कीमतें हाल फिलहाल में कम हुई हैं लेकिन इसका फायदा कंपनियां आम आदमी को नहीं दे रही हैं। अब देखना होगा कि आम आदमी को इन बढ़ी कीमतों से राहत कब मिलती है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.