May 8, 2024, 8:47 am

Noida: घर में मेड रखते हैं तो सावधानी रखें। यहां मेड ने लाखों की ज्वेलरी पर हाथ साफ किया। 24 घंटे के अंदर केस सुलझा।

Written By: गली न्यूज

Published On: Wednesday April 27, 2022

Noida: घर में मेड रखते हैं तो सावधानी रखें। यहां मेड ने लाखों की ज्वेलरी पर हाथ साफ किया। 24 घंटे के अंदर केस सुलझा।

Noida: अगर आप के घर में भी घरेलू नौकर/मेड काम करते हैं तो सावधानी जरूर बरतें। जरा भी उनकी एक्टिविटी संदिग्ध दिखे तो अलर्ट हो जाइए नहीं तो लाखों-करोड़ों का चूना भी लग सकता है। ऐसा ही एक वाक्या उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर के नोएडा से सामने आई है। यहां के सेक्टर 126 पुलिस थाना इलाके में एक मेड ने अपने मालिक के घर पर ही हाथ साफ किया और करीब 2.5 लाख रुपये के जेवरात और 4 हजार रुपये कैश लेकर फरार हो गई।

कैसे सुलझाया केस ?

हालांकि जैसे ही मामला थाने में पहुंचा और पुलिस ने इस मामले में तत्परता दिखाई। आनन-फानन में थानाध्यक्ष विकास कुमार जैने के नेतृत्व में टीम एक्टिव हुई और फिर जांच का सिलसिला शुरू हो गया। पुलिस ने इस मामले को करीब-करीब सुलझा लिया है। पुलिस ने आरोपी मेड पुष्पा (बदला हुआ नाम ) से पूछताछ की । इस पूछताछ में आरोपी मेड टूट गई और उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया । पूछताछ के दौरान मेड ने बताया कि उक्त घर पर चोरी उसने की और ज्यूवरी को एक ज्वेलर के पास बेच दिया है।

यह भी पढ़ें :- पैन कार्ड की धोखाधड़ी से रहें सावधान, बिना पता चले लग सकती है चपत, जानें बचने के 3 तरीके

पैन कार्ड की धोखाधड़ी से रहें सावधान, बिना पता चले लग सकती है चपत, जानें बचने के 3 तरीके

https://gulynews.com  से बात करते हुए सेक्टर 126 पुलिस थाना (Sector 126 Police Station)  के अध्यक्ष विकास कुमार जैन ने बताया है कि ‘ पूछताछ के दौरान आरोपी मेड ने बताया कि ज्यूलरी को बरौला (सेक्टर 49) के एक ज्वेलर के पास बेच दिया है। पुलिस फिलहाल ज्वेलर को बुलाकर भी पूछताछ कर रही है। सीसीटीवी के जरिए लोकेशन और कबूलनामे को सत्यापित करने की कोशिश में जुटी हुई है। डीवीआर खंगाले जा रहे हैं।

कहां का है मामला ?

यह सनसनीखेज मामला सेक्टर 126 पुलिस थाना के विश टाउन सोसाइटी ( Wish Town Society) की है। यहां रहने वाले विवेक रावत नाम के व्यक्ति के घर पर घरेलू सहायिका ने चोरी की। यह भी जानकारी मिली है कि आरोपी मेड नाबालिग है और कई बार आधार कार्ड मांगने के बाद भी उसने मालिक को आधार कार्ड नहीं दिए थे। पता चला है कि किसी के रेफरेंस से उक्त मेड को मालिक ने अपने घर में काम करने के लिए रखा था। हालांकि जब पता चला कि उक्त मेड चोरी चकारी के काम में लगी रहती है तो उसे हटा भी दिया गया था। लेकिन जाने से पहले उक्त मेड ने घर की ज्वेलरी पर हाथ साफ कर दिया। अच्छी बात यह रही कि पुलिस ने महज 24 घंटे के भीतर ही इस केस को सोल्व कर लिया है। जो कि एक बड़ी कामयाबी है।

यह भी पढ़ें :-  कोरोना से बच्चों को है ज्यादा खतरा, तेज़ी से फैल रहा संक्रमण

Noida: कोरोना से बच्चों को है ज्यादा खतरा, तेज़ी से फैल रहा संक्रमण

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.