May 3, 2024, 5:35 pm

Noida: कोरोना से बच्चों को है ज्यादा खतरा, तेज़ी से फैल रहा संक्रमण

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday April 26, 2022

Noida: कोरोना से बच्चों को है ज्यादा खतरा, तेज़ी से फैल रहा संक्रमण

नोएडा में कोरोना (Corona) में मामले बढ़ते जा रहे है। फिलहाल, नोएडा में 120 संक्रमण के मामले है। वहीं, गाजियाबाद में 49 और लखनऊ में 12 नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है। यूपी में पिछले 24 घण्टें में कोरोना संक्रमण के 210 नए मामले सामने आए हैं। जिनमें से 132 लोगों का अच्छे से इलाज करके डिस्चार्ज कर दिया गया है।

वहीं, प्रदेश में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या 1277 है। पिछले 24 घण्टे में प्रदेश में 94 हजार 324 कोरोना टेस्ट किए गए।

बच्चों का सबसे बुरा हाल
बढ़ते कोरोना के मामले में नोएडा और आस पास के इलाकों में बच्चों के सबसे ज्यादा केसेज आ रहे है। स्कूली बच्चों के साथ तीन, चार और छह साल की उम्र के बच्चे भी कोरोना संक्रमण की चपेट में आना लगे है। जिसे देखकर साफ पता चलता है कि बच्चों को चौथी लहर से ज्यादा खतरा है।

जानकारी के मुताबिक नोएडा में 18 साल से कम उम्र के 23 बच्चे भी कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं। ताजा आंकड़ों के मुताबिक नोएडा में एक्टिव केस की तादाद भी बढ़ गई है। नोएडा में अब कोरोना के 700 से अधिक एक्टिव मरीज हो गए हैं। जिनमें बच्चों की संख्या कम नहीं है। इसलिए इस बार बच्चों को ज्यादा सावधान रहने की जरूरत है।

कोरोना के बढ़ने का कारण सबसे ज्यादा लापरवाही बरतना है। इस मामले में सभी लोग अपनी-अपनी जगह पर लापरवाह नज़र आ रहे है। यहां तक कि मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग जैसे नियमों का पालन नहीं के बराबर हो रहा है।

यह भी पढ़ें:- Corona Update: दिल्ली में फिर कोरोना विस्फोट। 6 फीसदी के पार पहुंचा केस। खतरा और बढ़ा

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.