April 18, 2024, 10:16 pm

Gautam Buddha Nagar news: गौतमबुद्ध नगर के 100 स्कूलों पर लगा जुर्माना, DM का बड़ा एक्शन

Written By: गली न्यूज

Published On: Sunday August 6, 2023

Gautam Buddha Nagar news: गौतमबुद्ध नगर के 100 स्कूलों पर लगा जुर्माना, DM का बड़ा एक्शन

Gautam Buddha Nagar news: गौतमबुद्ध नगर (Gautam Buddha Nagar news) से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. यहां के डीएम ने बड़ा एक्शन लेते हुए स्कूलों पर कार्रवाई की है. यहां के डीएम मनीष कुमार वर्मा ने जिले के 100 स्कूलों पर एक-एक लाख रुपए का जुर्माना लगाया है. इसके साथ ही 4 स्कूलों के खिलाफ आरसी भी जारी की गई है. यह जुर्माना साल 2020-21 में प्राइवेट स्कूल में पढ़ने वाले स्टूडेंट्स के मामले में लगाया गया है.

क्या है पूरा मामला ?

गौतमबुद्ध नगर के जिला विद्यालय निरीक्षक डॉक्टर धर्मेंद्र सिंह ने बताया कि इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेशों का उल्लंघन किया गया है. हाईकोर्ट में 15% फीस समायोजित करने और स्कूल छोड़ चुके स्टूडेंट्स को वापस देने का आदेश दिया था. जिसका किसी भी स्कूल ने पालन नहीं किया. स्कूलों ने सुप्रीम कोर्ट में एसएलपी दायर की गई थी और कोर्ट ने फीस वापसी को लेकर स्टे दिया था. हालांकि, फीस को लेकर कोई स्टे नहीं दिया गया था.

ये भी पढ़ें-

School closed in up: यूपी में मंगलवार को स्कूल रहेंगे बंद! ये है वजह

इन स्कूलों के खिलाफ आरसी जारी

इस मामले में डीएम मनीष कुमार वर्मा ने इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश का पालन करवाते हुए जिले के 100 प्राइवेट स्कूलों पर एक- एक लाख रुपए का जुर्माना लगाया है. उन्होंने कहा कि खैतान पब्लिक स्कूल नोएडा, जीडी गोयंका पब्लिक स्कूल ग्रेटर नोएडा, शिव नादर स्कूल नोएडा और सैनफोर्ट स्कूल ग्रेटर नोएडा के खिलाफ आरसी जारी की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.