May 19, 2024, 1:55 pm

Fire in Radha Sky Garden Society: ग्रेटर नोएडा की इस सोसायटी में लगी आग, ऐसे हुआ बड़ा हादसा

Written By: गली न्यूज

Published On: Sunday August 6, 2023

Fire in Radha Sky Garden Society: ग्रेटर नोएडा की इस सोसायटी में लगी आग, ऐसे हुआ बड़ा हादसा

Fire in Radha Sky Garden Society: ग्रेटर नोएडा वेस्ट की एक हाउसिंग सोसाइटी में उस वक्त एक बड़ा हादसा टल गया. जब एक फ्लैट में जबरदस्त आग लग गई. आग लगने की घटना में किसी जानमाल का नुकसान तो नहीं हुआ हालांकि लाखों का सामान जलकर खाक हो गया. घटना के बाद से रेजिडेंट्स गुस्से में हैं और बिल्डर की व्यवस्था पर सवाल खड़े कर रहे हैं.

कहां का है मामला

बेहद हैरान कर देने वाला ये पूरा मामला ग्रेटर नोएडा वेस्ट की राधा स्काई गार्डन सोसायटी (Radha Sky Garden Society news) की है.राधा स्काई गार्डन सोसायटी के एक फ्लैट में आज (रविवार) सुबह भीषण आग लग गई. आग लगते ही फ्लैट से धुआं निकलने लगा जिससे सोसाइटी में अफरा तफरी का माहौल बन गया. आनन फानन में लोग आग बुझाने में जुट गए. जिसके बाद किसी तरह हालात पर काबू पाया जा सका.

कैसे लगी आग

https://gulynews.com को मिली Exclusive जानकारी के मुताबिक आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है. गनीमत यह रही कि जिस समय आग लगी उस वक्त फ्लैट बंद था. इससे किसी जन हानि तो नहीं हुई लेकिन लाखों का सामान जलकर खाक हो गया है. सोसायटी के लोगों ने एक्स्टर्नल सिस्टम के जरिए आग पर काबू पाया. वहीं आग लगने पर फायर अलार्म ने भी काम नहीं किया. जिससे सोसायटी वालों में गुस्सा है.

क्या हुआ ?

राधा स्काई गार्डन सोसायटी के एक फ्लैट में आज (रविवार) सुबह भीषण आग लग गई. आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है. रविवार सुबह यह घटना सोसायटी के टॉवर 9 के फ्लैट नंबर 1202 में हुई. आग के दौरान अपार्टमेंट के फायर फाइटिंग सिस्टम ने काम नहीं किया. जब तक आग पर काबू पाया गया तब तक घर में मौजूद बेड समेत सारा सामान जलकर खाक हो गया.

ये भी पढ़ें-

School closed in up: यूपी में कल स्कूल रहेंगे बंद, ये है वजह

 

बिल्डर की व्यवस्था पर सवाल

सोसायटी के लोगों का आरोप है कि आग लगने के बाद सोसायटी में लगे फायर उपकरणों ने काम नहीं किया.  जब तक आग पर काबू पाया गया तब तक घर में मौजूद बेड समेत सारा सामान जलकर खाक हो गया. सोसाइटी के ही टावर 10 में रहने वाले शक्ति रमन कहते हैं जिस तरह की सोसाइटी में व्यवस्था है उससे तो लगता है कि सोसाइटी छोड़ने में ही रेजिडेंट्स की भलाई है. शक्ति रमन का कहना है कि कई बार लो कामकाज के सिलसिले में परिवार को छोड़कर ऑफिस पहुंच जाते हैं और इस बीच में अगर कुछ इस तरह का हादसा हुआ तो अपने आप में यह बड़ी घटनाएं बन सकती है.

सवाल है कि जब व्यवस्था के नाम पर बिल्डर लाखों रुपए लेता है तो फिर उसे दुरुस्त व्यवस्था क्यों नहीं करता।. रेजिडेंट्स ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी के कार्यप्रणाली पर भी सवाल खड़े कर रहे हैं क्योंकि उनका कहना है कि अथॉरिटी कभी भी फायर उपकरणों कोई क्रॉस चेकिंग नहीं करता.

Leave a Reply

Your email address will not be published.