May 6, 2024, 11:08 pm

School closed in up: यूपी में मंगलवार को स्कूल रहेंगे बंद! ये है वजह

Written By: गली न्यूज

Published On: Sunday August 6, 2023

School closed in up: यूपी में मंगलवार को स्कूल रहेंगे बंद!  ये है वजह

School closed in up: उत्तर प्रदेश के स्कूलों से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है. इस फैसले के कारण यूपी के सभी प्राइवेट स्कूलों को बंद रखने का फैसला किया गया है.

क्यों बंद रहेंगे स्कूल

दरअसल, ग्यारहवीं क्लास की स्टूडेंट के सुसाइड के मामले में आजमगढ़ के एक स्कूल के प्रिंसिपल और एक शिक्षक की गिरफ्तारी के विरोध में यूपी के सभी स्कूल (सीबीएसई, आईसीएसई और यूपी बोर्ड) मंगलवार को बंद रहेंगे. यह निर्णय शनिवार को अनएडेड प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन (यूपीएसए) और एसोसिएशन ऑफ प्राइवेट स्कूल्स, यूपी की बैठक में लिया गया. हालांकि इस बारे में प्रशासन की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है.

क्या है पूरा मामला ?

बता दें कि, 17 साल की स्टूडेंट ने कथित तौर पर स्कूल की बिल्डिंग की तीसरी मंजिल से छलांग लगा दी थी, जिसके बाद एक निजी स्कूल के प्रिंसिपल और शिक्षक पर हत्या के आरोप में मामला दर्ज किया गया था. पुलिस ने कहा कि मृतक स्टूडेंट के परिजनों ने आरोप लगाया कि प्रिंसिपल और शिक्षक द्वारा “लगातार उत्पीड़न” से परेशान होकर उसने यह कदम उठाया.

ये भी पढें-

https://gulynews.com/two-children-forced-to-drink-urine-on-charges-of-theft-in-up/

बताया जा रहा है कि मामले की उचित जांच की जा रही है, कहा जा रहा है कि अगर संबंधित व्यक्ति आरोपी पाए जाते हैं, तो कार्रवाई की जानी चाहिए. लेकिन अगर स्टूडेंट ने कोई गलत कदम उठाया है तो उसकी भी पूरी जांच होनी चाहिए.

स्कूल अधिकारियों ने कहा कि मृतक के पास से एक फोन बरामद किया गया है जो उसके माता-पिता ने दिया था. माता-पिता कुछ भी सुनने को तैयार नहीं हैं, जरा-जरा सी बात पर एफआईआर कराने की धमकी देते हैं. अगर कोई छात्र कोई गलत कदम उठाता है, तो पूरा दोष स्कूल प्रबंधन या प्रिंसिपल या शिक्षक पर आता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.