February 1, 2023, 10:35 pm

Noida Water Bill: नोएडा वासियों के लिए खुशखबरी, पानी का बकाया बिल जमा करने पर मिलेगी छूट, नोएडा प्राधिकरण ने की घोषणा

Written By: गली न्यूज

Published On: Saturday December 31, 2022

Noida Water Bill: नोएडा वासियों के लिए खुशखबरी, पानी का बकाया बिल जमा करने पर मिलेगी छूट, नोएडा प्राधिकरण ने की घोषणा

Noida Water Bill: नोएडा शहर के आवंटियों के लिए बड़ी खबर है. जिन लोगों ने यहां अब तक पानी का बकाया बिल (Water Bill) नहीं चुकाया है, वह अब बड़ी छूट के साथ भुगतान कर सकते हैं. नोएडा प्राधिकरण (Noida Authority) ने यह घोषणा की है. यहां बुधवार को बोर्ड बैठक हई, बैठक में नोएडा की सीईओ रितु महेश्वरी (CEO Ritu Maheshwari) ने यह प्रस्ताव रखा, जिसे बोर्ड ने मंजूरी दे दी है.

क्या है प्रस्ताव ?

सीईओ रितु माहेश्वरी ने बताया कि अगर आवंटी 31 दिसंबर 2022 तक का बकाया पानी का बिल 1 जनवरी से 31 जनवरी 2023 तक जमा करवाएंगे तो उन्हें ब्याज में 40% की छूट दी जाएगी. यह भुगतान 1 फरवरी से 28 फरवरी तक करने वालों को 30% और 31 मार्च 2023 तक पानी का बिल भरने वालों को 20% की छूट दी जाएगी.

अवैध रूप से पानी का इस्तेमाल करने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई

वहीं, अवैध रूप से पानी का इस्तेमाल करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. ऐसे लोगों से 1 दिसंबर 2017 पानी का बिल वसूला जाएगा. जिन लोगों पर इस तरह की कार्रवाई पहले की गई है, उन्हें भी छूट योजना में शामिल किया गया है. ऐसे मामलों में भुगतान करने वालों को पेनल्टी पर 40% की छूट दी जाएगी. आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों और गांवों में 50% छूट दी जाएगी.

ये भी पढ़ें-

Interest in small savings scheme: नए साल पर देशवासियों के लिए खुशखबरी, यहां मिलेगा ब्याज

 

 31 मार्च 2023 को खत्म हो जाएगी योजना

जिन आवंटियों ने अब तक पानी और सीवर के कनेक्शन नहीं लिए हैं, उन्हें कब्जा प्रमाण पत्र लेने की तारीख से कनेक्शन लेने की तारीख तक हर साल का मेंटेनेंस चार्जेस जमा करने होंगे. प्राधिकरण के अधिकारियों ने कहा, “सभी अतिदेयता वाले और अनाधिकृत कनेक्शनों वाले आवंटी इस योजना का लाभ उठाएं. यह बकायादारी खत्म करने का सुनहरा अवसर है. यह योजना 31 मार्च 2023 को खत्म हो जाएगी. इसके बाद प्राधिकरण 1 अप्रैल से बकाया की वसूली शुरू करेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.