April 30, 2024, 10:15 pm

मौसम विभाग की चेतावनी.. दिन में निकलें तो सावधानी बरतें। वरना.. हीटबेव का सामना करना पड़ सकता है।

Written By: गली न्यूज

Published On: Thursday May 12, 2022

मौसम विभाग की चेतावनी.. दिन में निकलें तो सावधानी बरतें। वरना.. हीटबेव का सामना करना पड़ सकता है।

Heatwave:  दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में एक बार फिर से भयंकर गर्मी के साथ लू (Heatwave)  चलने वाली है। मौसम विभाग की मानें तो अगले तीन दिन दिल्ली-एनसीआर के लोगों के लिए परेशानी वाली साबित हो सकती है। इंडियन मेट डिपार्टमेंट ने दिल्ली-एनसीआर में हीट बेव की चेतावनी जारी की है।

कब चलेगी हीट बेव ?

https:gulynews.com को मिली जानकारी के मुताबिक मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली-एनसीआर में 13 से 15 मई हीट वेव की चेतावनी दी गई है। यानी यानी शुक्रवार से दिल्ली का मौसम एक बार फिर बदलेगा। एक तरफ जहां तापमान बढ़ने से गर्मी बढ़ेगी वहीं दूसरी ओर लू के थपेड़े भी आपको सहने पड़ेंगे। मौसम विभाग के अनुसार इन तीन दिनो में अधिकतम तापमान  44 डिग्री या उससे ज्यादा भी पहुंच सकता है।

यह भी पढ़ें :-

गर्मियों में चुस्त और हाइड्रेटेड रहने के तरीके आजमाए, गर्मी से निपटने के आसान टिप्स

गुरुवार को भी दिल्ली में तापमान बहुत ज्यादा रहा। दिल्ली के सफदरगंज मौसम केन्द्र में अधिकतम तापमान 43 डिग्री दर्ज किया गया। दिल्ली ही नहीं नोएडा, गाज़ियाबाद, फरीदाबाद और गुरुग्राम जैसे इलाकों भी खूब गर्म हवाएं चलीं और तापमान में बढ़ोतरी देखी गई है ।

जबरदस्त गर्मी और लू के थपेड़ों को देखते हुए चेतावनी भी जारी की गई है। लोगों को लू से बचने की सलाह दी गई है। एक तरफ जहां गर्मी से लोगों को दो चार होना होगा वहीं दूसरी ओर हीट स्ट्रोक के कारण हेल्थ प्रॉब्लम्स भी बढ़ सकती हैं। सौमम विभाग के मुताबिक तापमान 44 डिग्री के पार भी जा सकता है ऐसे में दिन के समय लोगों को ना निकलने की सलाह दी गई है।

यह भी पढ़ें :-

Meerut: एक तो गर्मी, उसपर अस्पताल की हालत, आखिर आम आदमी जाए तो जाए कहां

Leave a Reply

Your email address will not be published.