October 7, 2022, 6:34 am

इस तारीख को लखनऊ जाएंगे पीएम मोदी। योगी के मंत्रियों के साथ बैठक करेंगे।

Written By: गली न्यूज

Published On: Friday May 13, 2022

इस तारीख को लखनऊ जाएंगे पीएम मोदी। योगी के मंत्रियों के साथ बैठक करेंगे।

PM Modi Lucknow Visit : यूपी की सत्ता में वापसी के साथ ही योगी सरकार एक्शन में है। राज्य के हालात को और बेहतर करने के लिए जहां नीतिगत फैसले लिए जा रहे हैं। वहीं दूसरी ओर कानून व्यवस्था को ठीक करने पर भी जोर दिया जा रहा है। इस बीच योगी सरकार की सत्ता में वापसी के बाद पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) लखनऊ जा रहे हैं। https://gulynews.com को मिली जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 16 मई को लखनऊ पहुंचेंगे। यहां पीएम मोदी का बेहद व्यस्त कार्यक्रम है। खास बात यह है कि पीएम मोदी योगी कैबिनेट के मंत्रियों से मिलेंगे। पीएम मोदी इन मंत्रियों के साथ बैठक करेंगे और कामकाज का हिसाब लेंगे। पीएम मोदी की इस दौरे से पहले तैयारियां तेज है।

यह भी पढ़ें :-

वॉट्सऐप की तरफ से लोगों मिली नई सौगात, जाने क्या है 3 बड़े तोहफे

योगी सरकार (Yogi Government) की वापसी के करीब डेढ़ महीने बाद पीएम मोदी लखनऊ आ रहे हैं। इस बीच योगी सरकार का पहला विधानसभा सत्र 23 मई से शुरू होने वाला है।  यह सत्र अपने आप में बेहद खास होने वाला है। क्योंकि इस सत्र में उत्तर प्रदेश के अलग-अलग योजनाओं के लिए बजट पेश किया जाएगा। इस विधानसभा सत्र के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। 23 मई को सुबह 11 बजे से विधानसभा सत्र की शुरुआत राज्यपाल के अभिभाषण से होगी। उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल दोनों सदनों के संयुक्त सत्र को संबोधित करेंगी।

माना जा रहा है कि योगी सरकार का यह बजट सत्र पेपरलेस होगा। क्योंकि योगी आदित्यनाथ की सरकार ने पिछले कार्यकाल में ही कैबिनेट की बैठक को पेपर लेस करने के बाद पेपरलेस बजट पेश करने की दिशा में कदम बढ़ाया था। ई- विधान सिस्टम (E-Assembly System) से सभी विधायकों को अवगत कराने के लिए उन्हें प्रशिक्षण दिया गया था और उन्हें टैबलेट भी दिया गया था।

यह भी पढ़ें :-

Pm Kisan Yojana: क्या पति-पत्नी दोनों को मिलेगा ? कौन है पीएम किसान सम्मान योजना का अधिकारी ?

Leave a Reply

Your email address will not be published.