April 28, 2024, 2:22 pm

Cycle Race News: शहर में आयोजित हुई साइकिल रेस, हजारों लोगों ने लिया हिस्सा

Written By: गली न्यूज

Published On: Monday March 18, 2024

Cycle Race News: शहर में आयोजित हुई साइकिल रेस, हजारों लोगों ने लिया हिस्सा

Cycle Race News: ग्रेटर नोएडा वेस्ट में आयोजित की गई साइकिल रेस में हजारों लोगों ने हिस्सा लिया। डीसीपी ट्रैफिक अनिल यादव (DCP Traffic Anil Yadav) ने ग्रीन राइड को हरी झंडी दिखाकर शुरुआत की। आस-पास के गांवों से 100 से ज्यादा पुलिसकर्मियों आरडब्लूए सदस्यों और कॉलेज की लड़कियों ने भी स्वस्थ जीवनी के रूप में साइकिल चलाने को बढ़ावा देने के लिए आयोजन में प्रतिभाग किया।

क्या है पूरा मामला

बतादें, ग्रेटर नोएडा वेस्ट (Cycle Race News) में गौड़ सिटी मॉल पर एचसीएल कारपोरेशन साइक्लोथान (HCL Corporation Cyclothon) का आयोजन हुआ है। डीसीपी ट्रैफिक अनिल यादव (DCP Traffic Anil Yadav) ने ग्रीन राइड को हरी झंडी दिखाकर शुरुआत की। एचसीएल साईक्लोथॉन 2024 में 23 भारतीय राज्यों के 2500 साइकिल चालकों ने हिस्सा लिया। जिसे 750 प्रोफेशनल साईक्लिस्ट, 1325 एमेचर्स, 1000 ग्रीन राईडर्स राइडर्स थे। आस-पास के गांवों से 100 से ज्यादा पुलिसकर्मियों आरडब्लूए सदस्यों और कॉलेज की लड़कियों ने भी स्वस्थ जीवनी के रूप में साइकिल चलाने को बढ़ावा देने के लिए हिस्सा लिया।

33 लाख रुपये विजेता को दिए जाते हैं

राईड की शुरुआत गौड़ चौक से नोएडा-ग्रेटर नोएडा लिंक रोड की ओर 3.5 किलोमीटर लंबे मार्ग के लिए हुई। एचसीएल टेक की चेयरपर्सन रोशनी नादर मल्होत्रा, एचसीएल कॉर्पोरेशन के डायरेक्टर और एचसीएल हैल्थकेयर के सीईओ एवं वाईस-चेयरमैन, शिखर मल्होत्रा ने भी क्रमशः 27 किलोमीटर और 55 किल्रोमीटर की एमेचर रेस श्रेणियों में हिस्सा लिया। यह साइकिल रेस का आयोजन उत्तर प्रदेश सरकार के साथ गठबंधन में साइकिलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के तत्वाधान में किया गया था।

यह भी पढ़ें…

Noida Airport News: फ्लाइट से पहले शुरू होगी बस सेवा, सफर में होगी आसानी

10 प्रतिशत बढ़ाई गई पुरुस्कार की राशि

यह रेस देश में सबसे बड़े साइकिल कार्यक्रमों में से एक थी, जिसमें पुरस्कार की राशि सर्वाधिक 33.6 लाख रुपये की थी। एमेचर श्रेणी के पुरस्कार में भारी वृद्धि के साथ पुरस्कार राशि 10 प्रतिशत बढ़ाई गई थी। एचसीएल साईक्लोथॉन के एक विजेता ने कहा, “”एचसीएल साईक्लोथॉन में फिनिश लाइन को पार करके विजय का अनुभव तो हुआ ही, साथ ही समर्पण की शक्ति का प्रमाण और अपनी क्षमताओं को बढ़ाने का मौका प्राप्त हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.