May 9, 2024, 9:12 pm

केपटाउन सोसाइटी से कौन जीतेगा चुनाव, 3 रेजिडेंट्स मैदान में।

Written By: गली न्यूज

Published On: Thursday March 3, 2022

केपटाउन सोसाइटी से कौन जीतेगा चुनाव, 3 रेजिडेंट्स मैदान में।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए आज छठे चरण की वोटिंग जारी है। इसके लिए 57 सीटों पर वोटिंग जारी है। नोएडा के सेक्टर 74 स्थित सुपरटेक केपटाउन सोसाइटी से भी इस बार तीन रेजिडेंट्स विधानसभा चुनाव में किस्मत आजमा रहे हैं। खास बात यह है कि यह तीनों सुपरटेक केपटाउन के CC-1 टॉवर में ही रहते हैं। मिली जानकारी के मुताबिक 3 में से 2 रेजिडेंट्स बीजेपी के टिकट पर जबकि एक रेजिडेंट्स बीएसपी के टिकट पर किस्मत आजमा रहे हैं।

प्रियरंजन दिवाकर आशु

उत्तर प्रदेश के किशनी विधानसभा सीट से बीजेपी के टिकट पर प्रियरंजन दिवाकर आशु चुनाव लड़ रहे हैं। मैनपुरी जिले में आने वाली इस सीट पर 2017 में समाजवादी पार्टी को जीत मिली थी। इस बार एसपी के बृजेश कठेरिया और बीजेपी के प्रियरंजन दिवाकर आशु आमने-सामने हैं। प्रियरंजन दिवाकर आशु केपटाउन सोसाइटी के सीसी-1 टॉवर में रहते हैं ।

 

 

उपेंद्र तिवारी 

वहीं फेफना विधानसभा सीट से इस बार केपटाउन सोसाइटी में रहने वाले उपेंद्र तिवारी दांव आजमा रहे हैं। उपेंद्र तिवारी फिलहाल इसी सीट से विधायक हैं। फफेना विधानसभा सीट बलिया के अंतर्गत आती है। 2017 में फफेना में कुल 39.51 प्रतिशत वोट पड़े। 2017 में भारतीय जनता पार्टी से उपेंद्र तिवारी ने बहुजन समाज पार्टी के अंबिका चौधरी को 17897 वोटों के मार्जिन से हराया था।

 

एमके राय

इसके साथ ही मोहम्मदाबाद विधानसभा सीट से बीएसपी के टिकट पर एमके राय चुनाव लड़ रहे हैं। उनका मुकाबला बीजेपी के अलका राय से है। मोहम्मदाबाद विधानसभा सीट उत्तर प्रदेशके गाजीपुर जिले में आती है। 2017 में मोहम्मदाबाद में कुल 53.08 प्रतिशत वोट पड़े थे। इस चुनाव में अलका राय को जीत मिली थी लेकिन एमके राय के चुनाव लड़ने के कारण इस बार उनकी राह आसान नहीं है। एमके राय भी सुपरटेक केपटाउन स्थित सोसाइटी के सीसी-1 टॉवर में रहते हैं

खास बात यह है कि तीनों ही उम्मीदवार बहुत मजबूती से चुनाव लड़ रहे हैं देखना दिलचस्प होगा कि इस बार किस्मत इन तीनों में से किस-किस का साथ देती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.