May 9, 2024, 8:57 am

Authority Took Action: सीईओ ने दिखाई सख्ती, टेंडर से पहले बिठाई जांच…बड़ी हेराफेरी आई सामने

Written By: गली न्यूज

Published On: Wednesday March 20, 2024

Authority Took Action: सीईओ ने दिखाई सख्ती, टेंडर से पहले बिठाई जांच…बड़ी हेराफेरी आई सामने

Authority Took Action: नोएडा प्राधिकरण में एक और हेराफेरी का मामला सामने आया है। नोएडा को सेफ सिटी बनाने के लिए प्राधिकरण पूरी लगन से काम कर रहा है। इसके लिए नोएडा में 2600 कैमरे लगाए जाने पर करोड़ो रुपए खर्च कर दिए गए। इसको लेकर अब प्राधिकरण ने सेफ सिटी के लिए तैयार टेंडर प्रस्ताव की जांच कराने का निर्णय लिया है। इसका निर्देश नोएडा प्राधिकरण के सीईओ लोकेश एम. ने दिया है। इस कमेटी में वित्त नियंत्रक और डीजीएम सिविल को शामिल किया गया है।

क्या है पूरा मामला

बतादें, उत्तर प्रदेश की शो विंडों सिटी नोएडा (Authority Took Action) को सेफ सिटी बनाने के लिए नोएडा प्राधिकरण (Noida Authority) निरंतर काम कर रहा है। इसके तहत करीब ढाई हजार कैमरे सुरक्षित सिटी योजना के तहत कैमरे लगाए जाने हैं। इन कैमरों के लगते ही शहर के चप्पे-चप्पे पर पैनी नजर रखी जा सकेगी। लेकिन आचार संहिता लग जाने के कारण इसका टेंडर जारी करने का काम अटक गया। अब प्राधिकरण ने सेफ सिटी के लिए तैयार टेंडर प्रस्ताव की जांच कराने का निर्णय लिया है। इसका निर्देश नोएडा प्राधिकरण के सीईओ लोकेश एम. ने दिया है। इस कमेटी में वित्त नियंत्रक और डीजीएम सिविल को शामिल किया गया है।

लापरवाही मिलने पर लिया एक्शन

नोएडा में सेफ सिटी की परियोजना सबसे बड़ी है। यहां पर 561 जगह करीब 2600 कैमरे लगाए जाएंगे। टेंडर प्रस्ताव की जांच करने के लिए नोएडा प्राधिकरण के सीईओ डॉ. लोकेश एम. ने कमेटी बना दी है। यह कमेटी जांच करेगी कि 212 करोड़ की इस परियोजना में कौन-कौन से काम कराए जाने हैं। अगर जांच के दौरान किसी भी अधिकारी की लापरवाही मिली तो उसके खिलाफ एक्शन लिया जाएगा। जांच के बाद चुनाव आचार संहिता हटने के साथ ही नोएडा प्राधिकरण सेफ सिटी का टेंडर जारी कराएगा।

यह भी पढ़ें…

Rape in Ghaziabad: 13साल की बच्ची को पेट में हुआ दर्द, पिता ने किया चौंका देने वाला खुलासा

यहां लगेंगे कैमरे

जानकारी के मुताबिक, जिन स्थानों पर कैमरे लगाए जाने है, उसमें भीड़-भाड़ वाले बाजार के अलावा स्कूल, धार्मिक स्थल और अन्य स्थानों पर भी कैमरे लगाए जाएंगे। यह कैमरे आइएसटीएमएस की बजाए सेफ सिटी के तहत लगाए जाएंगे। इन कैमरों में वाहनों के चालान के साथ ही नंबर प्लेट और उसमें बैठे लोग भी साफ तौर पर नजर आएंगे। जिन जगह कैमरे लगाए जाएंगे उनमें अधिकतर हिस्सा शहरी क्षेत्र का है। सेफ सिटी के कंट्रोल रूम को सीधे पुलिस मुख्यालय में बने कंट्रोल रूम से जोड़ा जाएगा। पैन टिल्ट जूम कैमरा किसी भी समय चारों तरफ घुमाया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.