May 19, 2024, 10:38 am

Ashutosh Maharaj News: आशुतोष महाराज की शिष्या एक महीने बाद भी समाधि से नही लौटी, शरीर के अंग काम नही कर रहे…क्या है सच्चाई

Written By: गली न्यूज

Published On: Sunday March 3, 2024

Ashutosh Maharaj News: आशुतोष महाराज की शिष्या एक महीने बाद भी समाधि से नही लौटी, शरीर के अंग काम नही कर रहे…क्या है सच्चाई

Ashutosh Maharaj News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के आश्रम में साध्वी आशुतोषांबरी ने एक महीने पहले ये कहते हुए समाधि ले ली थी कि वे अपने गुरु आशुतोष महाराज को समाधि से वापस लाएंगी। एक महीना बीत चुका है, मगर अभी साध्वी समाधि से वापस नहीं आईं हैं। इस परिस्थिति में आशुतोषांबरी के शिष्यों ने आश्रम में हवन पूजन शुरू कर दिया है।

क्या है पूरा मामला

मिली जानकारी के अनुसार (Ashutosh Maharaj News) लखनऊ में दिव्य ज्योति जागृति संस्थान (Divya Jyoti Jagrati Sansthan) के संस्थापक व धर्मगुरु आशुतोष महाराज ने दस साल पहले समाधि ले ली थी, तब से वह डीप फ्रीजर में हैं। दस साल बाद ठीक एक महीने पहले आशुतोष महाराज की एक शिष्या आशुतोषांबरी ने समाधि ले ली। एक महीना बीत गया है, लेकिन न तो आशुतोष महाराज समाधि से लौटे और न ही उनकी शिष्या। कहा गया कि आशुतोषांबरी ने आशुतोष महाराज को समाधि से वापस लाने के लिए समाधि ली है।

लेकिन एक महीने बाद भी उनके वापस न लौटने से उनके ज्यादातर शिष्य और भक्त सदमे की स्थिति में है। भक्तों का कहना है की इसको लेकर कुछ भी कहा नहीं जा सकता, वे कब वापस लौटेंगी। लोगों ने मुझे बताया कि मां आशुतोषांबरी ने समाधि ली है। यहां लोग आते-जाते हैं और देखते हैं। वहीं आश्रम के पड़ोस में रहने वाले एक व्यक्ति ने बात करते हुए कहा कि मैं इस बारे में कुछ नहीं कह सकता। हर किसी की अपने धर्म के प्रति अपनी-अपनी आस्था होती है।

यह भी पढ़ें…

Residents Protest in Noida: इस सोसाइटी के निवासियों ने किया धरना प्रदर्शन, ये है वजह

इस दिन ली थी समाधि

लखनऊ के आनंद आश्रम में साध्वी आशुतोषांबरी ने बीते 24 जनवरी 2024 को ये कहते हुए समाधि ले ली थी कि वो महीनेभर के अंदर अपने गुरु आशुतोष महाराज को भी समाधि से वापस बुला लेंगी और खुद भी समाधि से लौट आएंगी, लेकिन उनके कहे मुताबिक एक महीने का वक्त गुजरने के बावजूद न तो लखनऊ से 922 किलोमीटर दूर जालंधर में डीप फ्रीजर में लेटे बाबा आशुतोष महाराज समाधि से वापस लौटे हैं और न ही उन्हें बुलाने के लिए समाधि में गईं उनकी शिष्या आशुतोषांबरी के शरीर में कोई हलचल है। हालात अभी भी जैसे के तैसे ही हैं। ऐसे में उनके भक्तों और शिष्यों की चिंता बढ़ गई है। क्योंकि मेडिकल रिपोर्ट्स के मुताबिक उनके शरीर के कोई भी अंग काम नही कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.