June 23, 2024, 7:41 pm

Lift Accident News: सोसाइटी में फिर अटकी लिफ्ट, काफी समय तक फंसे रहे निवासी…देखें वीडियो

Written By: गली न्यूज

Published On: Sunday May 19, 2024

Lift Accident News: सोसाइटी में फिर अटकी लिफ्ट, काफी समय तक फंसे रहे निवासी…देखें वीडियो

Lift Accident News: दिल्ली एनसीआर समेत आसपास के इलाकों की हाउसिंग सोसाइटियों में लिफ्ट के हादसे थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। हाल ही में ग्रेटर नोएडा वेस्ट से लिफ्ट हादसे का चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां की एक सोसाइटी में अचानक से लिफ्ट फंस गई, जिसकी वजह से उसमे सवार लोग काफी टाइम तक लिफ्ट में फंसे रहे। काफी देर बाद लोगों की मदद से उन्हें बाहर निकाला गया। इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है।

क्या है पूरा मामला

बतादें, ग्रेटर नोएडा वेस्ट (Lift Accident News) में स्थित अजनारा होम्स हाउसिंग सोसाइटी में शनिवार शाम को अचानक से लिफ्ट अटक गई। इस दौरान लिफ्ट में सवार एक मासूम समेत 4 लोग उसने काफी समय तक फंसे रहे। वह अंदर से मदद की गुहार लगा रहे थे, तब जाकर किसी ने उनकी आवाज को सुना और काफी मशक्कत के बाद उन्हें बाहर निकाला गया। इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है। वीडियो में दिखाया गया है की लिफ्ट अटक गई है और उसमे लोग फंसे हुए हैं। लिफ्ट में फंसे हुए लोगों में एक बच्चा और एक महिला भी है। लोग बच्चे को बड़ी मुश्किल से गोद लेकर बाहर निकाल रहे हैं। यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

बिल्डर और मेंटेनेंस विभाग की लापरवाही बड़ा कारण

सबसे बड़ी बात यह है कि लिफ्ट झटका लेने के बाद बंद होती है। ऐसे में बड़े हादसे की आशंका काफी ज्यादा बढ़ जाती है। इसकी शिकायत बिल्डर और मेंटेनेंस डिपार्टमेंट से काफी बार की गई, लेकिन किसी को लोगों की जान की परवाह नहीं है और इसलिए वह नजरअंदाज कर देते हैं। जिसकी वजह ऐसे हादसे दिन पर दिन बढ़ते जा रहे हैं।

ये देखें वीडियो…

https://x.com/gulynews/status/1791998282161361035?t=JVIG38wmj3M6Tth_Ypbtfw&s=08

निवासियों ने बताया की सोसाइटी में करीब 2300 फ्लैट हैं। जिसमें करीब 2000 से ज्यादा परिवार रहते हैं। ऐसे में सोसाइटी में काफी ज्यादा आबादी होने के बावजूद मेंटेनेंस और मूलभूत सुविधाएं शून्य हैं। सुरक्षा नाम के बराबर है, सीसीटीवी कैमरे नहीं लगे हुए हैं। जहां देखो समस्या ही समस्या दिखाई देती हैं। बिल्डर पर करोड़ों रुपए का बकाया है। इसकी वजह से रजिस्ट्री भी नहीं हो रही है और अब लिफ्ट की समस्या एक मुख्य समस्या बन गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.