May 19, 2024, 3:00 am

Residents Protest in Noida: इस सोसाइटी के निवासियों ने किया धरना प्रदर्शन, ये है वजह

Written By: गली न्यूज

Published On: Sunday March 3, 2024

Residents Protest in Noida: इस सोसाइटी के निवासियों ने किया धरना प्रदर्शन, ये है वजह

Residents Protest in Noida: नोएडा की गुलशन इकेबाना सोसाइटी के निवासियों ने अपनी मांगो की पूर्ति को लेकर धरना प्रदर्शन किया। गुलशन इकेबाना के निवासी सोसाइटी की कई गंभीर समस्याओं जैसे की लगभग 180 फ़्लैटों की रजिस्ट्री का न हो पाना, ख़राब गुणवत्ता के कारण कंक्रीट और प्लास्टर का समय समय पर ऊँचाई से गिरना और ख़राब रख रखाव के कारण नियमित लिफ़्ट्स का ख़राब होना के बारे में उचित समाधान चाहते हैं।

क्या है पूरा मामला

मिली जानकारी के अनुसार लगभग 100 निवासियों (Residents Protest in Noida) ने कल शनिवार को गुलशन होम्स के नोएडा के सेक्टर 129 में स्तिथ गुलशन  ऑफिस के बाहर अपनी माँगो को ले कर धरना प्रदर्शन किया। गुलशन इकेबाना के निवासी सोसाइटी की रोजमर्रा की समस्याओं से निजात चाहते थे। इसके लिए वे गुलशन होम्स के निदेशक गुलशन नागपाल और दीपक कपूर से व्यक्तिगत रूप से मिले थे।

साथ ही उनसे सोसाइटी की कई गंभीर समस्याओं जैसे की लगभग 180 फ़्लैटों की रजिस्ट्री का न हो पाना, ख़राब गुणवत्ता के कारण कंक्रीट और प्लास्टर का समय समय पर ऊँचाई से गिरना और ख़राब रख रखाव के कारण नियमित लिफ़्ट्स का ख़राब होना के आदि के बारे में उचित समाधान दिलाने का आग्रह किया था। लेकिन गुलशन होम्स के मैनेजमेंट ने न केवल निवासियों से मिलकर उनकी समस्याओं का समाधान करना उचित समझा बल्कि पुलिस को बुलाकर निवासियों को धमकाया, जिससे निवासियों में बेहद गुस्सा है।

रोजाना करना पड़ रहा है कई समस्याओं का सामना

गुलशन इकेबाना के निवासी रोजाना ही लिफ्ट के खरब होने से उसमें फ़सने और प्लास्टर और कंक्रीट गिरने से परेशान हैं। निवासियों में इस बात को लेकर भी काफ़ी रोष है। पिछले दिनों कई टॉवर्स की कई लिफ़्ट्स के अचानक झटके से कई फ्लोर तक तेज़ी से गिरने और रुक जाने की कई घटनाएँ सामने आयी हैं जिसमें बच्चे और बुजुर्ग फँस गये थे जिनमे दहशत का माहौल व्याप्त है।

यह भी पढ़ें…

Road Accident in Noida: 7x सोसाइटी की महिला के साथ बड़ा हादसा.. पिक अप वैन ने मारी टक्कर

पिछले 7 सालों से गुलशन इकेबाना सोसाइटी का मेंटेनेंस गुलशन होम्स ही कर रहा है। क्योंकि गुलशन होम्स का नोएडा अथॉरिटी का लगभग 60 करोड़ रुपये बकाया है जिससे की रजिस्ट्री रुकी हुई हैं और उसके कारण AOA भी नहीं बन पा रही । निवासियों ने बताया कि गुलशन होम्स वहीं पर सेक्टर 144 में अपने दूसरे लक्ज़री प्रोजैक्ट्स जैसे की गुलशन डायनेस्टी बना रहा है लेकिन गुलशन इकेबाना का 60 करोड़ नोएडा अथॉरिटी को नहीं दे रहा जिससे की रजिस्ट्री का रास्ता साफ़ हो सके AOA का गठन किया जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published.