May 19, 2024, 4:01 pm

Accident Free Campaign: 7X वेलफेयर टीम ने चलाया दुर्घटना मुक्त अभियान, लोगों को किया जागरूक

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday May 7, 2024

Accident Free Campaign: 7X वेलफेयर टीम ने चलाया दुर्घटना मुक्त अभियान, लोगों को किया जागरूक

Accident Free Campaign: दिल्ली एनसीआर के इलाकों में आए दिन बढ़ रहे सड़क हादसों में कमी लाने के लिए नई पहल की शुरुआत की गई। इसके अंतर्गत नोएडा में 7X वेलफेयर टीम ने ट्रैफिक पुलिस के साथ मिलकर परथला सेक्टर में दुर्घटना मुक्त अभियान चलाया। जिसका मुख्य उद्देश्य लोगों को यातायात नियमों का सावधानी पूर्वक पालन करने के लिए जागरूक करना था।

क्या है पूरा मामला

बतादें, नोएडा (Accident Free Campaign) के परथला सेक्टर में 7X वेलफेयर की टीम ने ट्रैफिक पुलिस के साथ मिलकर दुर्घटना मुक्त अभियान चलाया। जिसका मुख्य उद्देश्य से दिन बढ़ रहे सड़क हादसों में कमी लाने के लिए लोगों को जागरूक करना था। इसके लिए 7X वेलफेयर की टीम ने ट्रैफिक पुलिस के सहयोग से लोगों सड़क सुरक्षा और यातायात जागरूकता बनाए रखने के लिए सचेत किया। लोगों को सड़क से गुजरते समय यातायात नियमों का सावधानी पूर्वक पालन करने के लिए कहा गया। लोगों से कहा गया की हमेशा सावधान रहें क्योंकि “सावधानी हटी, दुर्घटना घटी” इस लिए लापरवाही न करें।

लोगों को सड़क हादसों में कमी लाने के लिए किया जागरूक

बताया जा रहा है की नोयडा में सड़क सुरक्षा अभियान टीम ट्रैफिक पुलिस के साथ मिलकर लगातार पिछले कुछ वर्षों से ये अभियान चला रही है। इसके अंतर्गत लोगो को जागरूक भी किया जा रहा है। अभियान में विशेष रूप से ट्रैफिक पुलिस और ट्रैफिक वालंटियर्स और आम जनता के सहयोग से लोगो को जागरूक करते हुए नोयडा को दुर्घटना मुक्त बनाने का प्रयास किया गया। लोगों को अभियान को सफल बनाने के बारे में बताया और समझाया गया जिससे आय दिन होने दुर्घटनाओं में कमी लायी जा सके। इसके अलावा लोगों को दो पहिया वाहन चलाते समय को आई एस आई हेलमेट और चार पहिया वाहन चलाते समय सीट बेल्ट लगाने के बारे में आग्रह किया गया।

यह भी पढ़ें…

Ryan International School: रेयान इंटरनेशनल स्कूल पर कार्रवाई, क्लासेज भी हुईं सील…ये है वजह

इस अभियान को सफल बनाने में सेक्टर परथला चौराहे पर ट्रैफिक सब इंस्पेक्टर राकेश यादव , सोहन पाल सिंह और वहां उपस्थित यातायात टीम ने विशेष रूप से अपना का योगदान दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.