May 17, 2024, 10:27 am

Delhi News, Excise Policy Case: मनी लॉन्ड्रिंग में फंसे आप सांसद संजय सिंह, ED ने दाखिल की चार्जशीट

Written By: गली न्यूज

Published On: Saturday December 2, 2023

Delhi News, Excise Policy Case: मनी लॉन्ड्रिंग में फंसे आप सांसद संजय सिंह, ED ने दाखिल की चार्जशीट

Excise Policy Case: उत्पाद शुल्क नीति मामले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने आम आदमी पार्टी नेता संजय सिंह के खिलाफ राउज एवेन्यू कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की। संजय को अक्टूबर 2023 में ED ने अरेस्ट किया था। तब से ही आप सांसद संजय सिंह तिहाड़ जेल में हैं।

जानें पूरा मामला...

आप नेता संजय सिंह की मुश्किलें और भी बढ़ गई हैं। Excise Policy Case में मनी लांड्रिंग को लेकर ED ने उनपर राउज एवेन्यू कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की है। 24 नवंबर संजय सिंह को कोर्ट में पेश किया गया था। कोर्ट ने सुनवाई करते हुए उनकी हिरासत एक बार फिर बढ़ा दी थी। कोर्ट ने चार दिसंबर तक की हिरासत बढ़ा दी थी। इससे पहले संजय सिंह को कोर्ट ने 10 नवंबर को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा था। संजय सिंह ने जमानत के लिए राउज एवेन्यू कोर्ट, दिल्ली हाईकोर्ट से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक में याचिका दायर की थी, लेकिन अभी तक जमानत नहीं मिल सकी है ।बतादें की ED का मनी लॉन्ड्रिंग का मामला केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) की FIR से संबंधित है। CBI और ED के अनुसार, अब रद्द हो चुकी दिल्ली आबकारी नीति 2021-22 को संशोधित करते समय अनियमितताएं बरती गईं और लाइसेंस धारकों को अनुचित लाभ पहुंचाया गया।
यह आरोप लगाया गया है कि संजय सिंह ने नीति के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, जिसने मौद्रिक कारणों से कुछ शराब निर्माताओं, थोक विक्रेताओं और खुदरा विक्रेताओं को लाभ पहुंचाया। अरेस्ट करने के बाद निचली अदालत ने संजय सिंह को ED की हिरासत में भेज दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.