May 2, 2024, 3:48 pm

Yamuna Expressway News: यमुना एक्सप्रेसवे बना रियल एस्टेट निवेशकों के लिए आकर्षण का केंद्र

Written By: गली न्यूज

Published On: Sunday December 3, 2023

Yamuna Expressway News: यमुना एक्सप्रेसवे बना रियल एस्टेट निवेशकों के लिए आकर्षण का केंद्र

 Yamuna Expressway News: यमुना एक्सप्रेसवे क्षेत्र एक गतिशील और आशाजनक रियल एस्टेट गंतव्य के रूप में सामने आ रहा है जो निवेशकों से इस भविष्य के परिदृश्य में अवसरों का लाभ उठाने का एक बेहतर जरिया है।आगामी परियोजनाएं और आकर्षक रिटर्न का वादा इस क्षेत्र को रियल एस्टेट विकास के लिए एक प्रतिष्ठित केंद्र के रूप में आकार दे रहा है।

जैसे-जैसे रियल एस्टेट बाजार विकसित हो रहा है। समझदार निवेशक अपना ध्यान यमुना एक्सप्रेसवे स्थान द्वारा प्रस्तुत आशाजनक अवसरों की ओर लगा रहे हैं। अपनी रणनीतिक स्थिति और मजबूत बुनियादी ढांचे के लिए प्रसिद्ध यमुना एक्सप्रेसवे कॉरिडोर रियल एस्टेट निवेश के लिए एक आकर्षण का केंद्र बन गया है।

रियल एस्टेट निवेशकों के लिए क्यों खास है

यमुना एक्सप्रेसवे संपत्ति बाजार किफायती और लक्जरी संपत्ति चाहने वालों दोनों को पूरा करता है जो इसके द्वारा प्रस्तुत संपत्तियों की विविध मूल्य सीमा से स्पष्ट है। संपत्ति खरीदारों के मध्य वर्ग को लक्षित करते हुए, यमुना एक्सप्रेसवे पर कई संपत्तियों की कीमत रुपये के बीच है। 45 लाख से 90 लाख, जबकि लक्जरी सेगमेंट की कीमतें रुपये तक बढ़ जाती हैं। 2.25 करोड़ इस क्षेत्र में पिछले पांच वर्षों में 63.9% से अधिक की निवेश वृद्धि हुई है।

अधिक की निवेश वृद्धि हुई है कुछ रियल एस्टेट परियोजनाओं में केवल एक वर्ष में 48% तक की उच्च वृद्धि देखी गई है। क्षेत्र की रणनीतिक विकास पहलों बढ़ते आर्थिक प्रभाव और रियल एस्टेट की बढ़ती मांग के कारण निवेशक इस स्थान की ओर आकर्षित हो रहे हैं।

इस वृद्धि में सबसे आगे प्रत्याशित गेम चेंजर है जेवर में आगामी नोएडा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा जो एशिया का सबसे बड़ा हवाई अड्डा बनने के लिए तैयार है। परिवर्तनकारी विकास और समृद्ध भविष्य की दृष्टि का संगम इस क्षेत्र को गतिशील रियल एस्टेट अवसरों की तलाश करने वालों के लिए एक प्रमुख विकल्प के रूप में स्थापित करता है।

दिल्ली-एनसीआर के नजदीक स्थित यमुना एक्सप्रेसवे  कनेक्टिविटी प्रदान करता है, जो इसे रियल एस्टेट विकास और निवेश के लिए एक आदर्श स्थान बनाता है। इसका रणनीतिक प्लेसमेंट प्रमुख व्यावसायिक केंद्रों शैक्षणिक संस्थानों और स्वास्थ्य देखभाल सुविधाओं तक निर्बाध पहुंच सुनिश्चित करता है।

निवेशकों के साथ-साथ अंतिम उपयोगकर्ताओं के लिए एक आकर्षक अवसर के रूप में। क्षेत्र में चल रहे परिवर्तन और योजनाबद्ध बुनियादी ढांचे में वृद्धि की संभावना पर नजर रखते हुए यह नई परियोजना ऐस ग्रुप  के प्रति समर्पण का प्रतीक है, जो यमुना एक्सप्रेसवे कॉरिडोर के गतिशील विकास में एक नए अध्याय का संकेत देती है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.