April 30, 2024, 12:35 pm

Tailor Kanhaiya Lal Murder Case: NIA करेगी उदयपुर घटना की जांच, आंतकी संगठन से जुड़े हो सकते हैं दोनों आरोपी

Written By: गली न्यूज

Published On: Wednesday June 29, 2022

Tailor Kanhaiya Lal Murder Case: NIA करेगी उदयपुर घटना की जांच, आंतकी संगठन से जुड़े हो सकते हैं दोनों आरोपी

Tailor Kanhaiya Lal Murder Case: राजस्थान के उदयपुर में टेलर कन्हैया लाल (Kanhaiya Lal) की हत्या की जांच NIA कर सकती है. सूत्रों ने बताया कि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की एक टीम को उदयपुर भेजा है. सूत्रों के मुताबिक, आतंकवाद विरोधी कानून गैरकानूनी गतिविधियां रोकथाम कानून के तहत मामला दर्ज होने के बाद यह मामला जांच के लिए एनआईए को सौंपा जा सकता है. एक अधिकारी ने नाम नहीं उजागर करने की शर्त पर बताया कि प्रथम दृष्टया यह किसी आतंकी हमले की तरह लग रहा है.

इस मामले की जांच के लिए राज्य सरकार ने एसआईटी का गठन किया है. इस विशेष जांच दल में एसओजी एडीजी अशोक राठौड़, एटीएस आईजी प्रफुल्ल कुमार, एक एसपी और एक एडिशनल एसपी होंगे.

उदयपुर के धानमंडी थानाक्षेत्र में सोमवार को दो व्यक्तियों ने टेलर की दुकान में घुसकर गला काटकर हत्या कर दी. दोनों ने इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर भी जारी किया. इसके बाद सनसनी फैल गई. फौरन उदयपुर के सात थाना क्षेत्रों में अगले आदेश तक कर्फ्यू लगा दिया गया है और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने जनता से शांति बनाये रखने की अपील की है.

पुलिस के अनुसार आरोपियों को राजसमंद जिले के भीम क्षेत्र से पकड़ा. राजसमंद के पुलिस अधीक्षक सुधीर चौधरी ने कहा कि दोनों आरोपी मोटरसाइकिल पर हेलमेट पहनकर भागने की कोशिश कर रहे थे लेकिन उन्हें भीम क्षेत्र में नाकेबंदी के दौरान पकड़ लिया गया.

पढ़ें: क्या भारत बनेगा G-7 का सदस्य? आखिर कैसे जी-7 का हिस्सा नहीं होकर भी उसमें शिरकत करता है भारत

नूपुर शर्मा का जिक्र: एक वीडियो क्लिप में एक कथित हमलावर को कहते सुना जा सकता है कि उसने एक आदमी का सर कलम कर दिया है. उसने नुपुर शर्मा का भी जिक्र किया जिन्हें पैगंबर मोहम्मद पर एक टिप्पणी के मामले में बीजेपी से निलंबित किया गया था. कहा जा रहा है कि टेलर ने नूपुर शर्मा की तारीफ में सोशल मीडिया पर पोस्ट साझा किया था.

सोशल मीडिया पर चल रहे वीडियो के अनुसार दोनों आरोपी धानमंडी थाना क्षेत्र स्थित टेलर की दुकान पर दोपहर में पहुंचे. इनमें से एक ने अपना नाम रियाज बताया है. उसने अपने आप को एक ग्राहक के रूप में बताया और टेलर ने उसकी नाप लेना शुरू कर दिया. इस दौरान उसने टेलर पर हमला कर दिया वहीं दूसरे आरोपी ने मोबाइल फोन से घटना का वीडियो बनाया.

वीडियो के अनुसार जब टेलर (Tailor Kanhaiya Lal) नाप लेकर लिख रहा था उस दौरान रियाज ने अचानक धारदार हथियार से उस पर हमला कर दिया जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई.

Leave a Reply

Your email address will not be published.