November 29, 2022, 7:14 am

Maharashtra news: 5 दिन में 30 कुत्तों को खाने में दिया जहर, अब तक 24 की मौत, जांच में पुलिस

Written By: गली न्यूज

Published On: Wednesday November 23, 2022

Maharashtra news: 5 दिन में 30 कुत्तों को खाने में दिया जहर, अब तक 24 की मौत, जांच में पुलिस

Maharashtra News:  महाराष्ट्र (Maharashtra) के अकोला (Akola) में पिछले पांच दिन में तीस आवारा कुत्तों को खाने में जहर दिया गया है. जहर के कारण इनमें से 24 कुत्तों की मौत हो गई है. बचे छह कुत्तों का इलाज किया जा रहा है. उनमें से भी कुछ की हालत बहुत ही ज्यादा गंभीर है. इन घटना की दो थानों में रिपोर्ट एनिमल सामाजिक संस्था (Animal Social Organization) की ओर से दर्ज कराई गई है. पुलिस भी पता लगा रही है कि कौन है जो कुत्तों को जहर देकर मार रहा है.

Animal Social Organization का रेस्क्यू ऑपरेशन

https://gulynews.com को मिली जानकारी के मुताबिक कुत्तों को जहर देकर मारने के केस सामने आने के बाद से ही अकोला की एनिमल सामाजिक संस्था ऐसे कुत्तों की तलाश कर उनका रेस्क्यू कर रही है, जिन्हें जहर दिया गया है या फिर जिनकी हालत बहुत खराब है. टीम अकोला की हर गली-मोहल्ले में रेस्क्यू ऑपरेशन चला रही है.

एनिमल सामाजिक संस्था की मेंबर का कहना है कि कई दिनों से आवारा कुत्तों को खाने में जहर मिलाकर मारा जा रहा है. हमें ऐसी कई शिकायत मिली हैं. बीते तीन-चार दिनों में जहर देकर मारने की शिकायतों का अंबार लग गया. शहर के कुछ इलाकों में अब तक तीस कुत्तों को जहर देने के मामले सामने आ चुके हैं.

यह भी पढ़ें:-

 WhatsApp Chats Secure Tips: कोई और पढ़ रहा है आपके WhatsApp चैट्स? ऐसे चलेगा पता

इनमें से 24 कुत्तों की जान जा चुकी है. उनको संस्था की ओर दफना दिया गया है. वहीं, उनके सेंटर पर 6 कुत्तों का इलाज किया जा रहा है. उनमें से भी कुछ की हालत गंभीर बनी हुई है. हमारी टीम अकोला में कुत्तों के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चला रही है.

दो थानों में दर्ज कराई है शिकायत

कुत्तों को जहर देकर मारने के मामले में संस्था की ओर से दो पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है. फिलहाल पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया है. पुलिस से साथ हम भी मामले की जांच में जुटे हुए हैं.

हर कुत्ता नहीं पहुंचाता नुकसान

एनिमल सामाजिक संस्था के मेंबर का कहना है कि हर कुत्ता इंसान को नुकसान नहीं पहुंचाता है. लेकिन लोगों के समझ में शायद इनको मार देना ही सही इलाज दिखाई दे रहा है. जिसकी वजह से ऐसे मामले सामने आ रहे हैं.  ऐसा करने वालों को जल्द से जल्द पकड़ा जाए और कठोर सजा दी जाए.

यह भी पढ़ें:-

Rajasthan Double Murder case: तांत्रिक ने किया जंगल में डबल मर्डर, ये है कहानी

Leave a Reply

Your email address will not be published.