February 1, 2023, 10:29 pm

Noida electricity news: नोएडा की इस सोसाइटी के 200 परिवार बिजली से परेशान, 12 लाख बकाया होने पर कटा कनेक्शन

Written By: गली न्यूज

Published On: Thursday December 1, 2022

Noida electricity news: नोएडा की इस सोसाइटी के 200 परिवार बिजली से परेशान, 12 लाख बकाया होने पर कटा कनेक्शन

Noida electricity news: नोएडा की सोसायटियों में मेंटिनेंस चार्ज देने के बाद भी लोग बिजली, पानी की समस्या को लेकर परेशान हैं. बुधवार की सुबह करीब 11 बजे बिजली कंपनी एनपीसीएल ने ग्रेटर नोएडा वेस्ट के सेक्टर-16बी स्थित विक्ट्री वन अमारा हाउसिंग सोसायटी (Victory One Amara Housing Society)मैनेजमेंट पर करीब 12 लाख रुपये का बिल बकाया होने के चलते बिजली काट दी. देर शाम तक मैनेजमेंट ने बिल जमा नहीं किया और ना ही बिजली कंपनी से बकाया बिजली बिल के भुगतान को लेकर कोई चर्चा की. जिससे सोसायटी के लोग काफी परेशान रहें.

क्या है मामला ?

नोएडा वेस्ट के सेक्टर-16बी स्थित विक्ट्री वन अमारा हाउसिंग सोसायटी (Victory One Amara Housing Society) में बुधवार की सुबह करीब 11 बजे बिजली कंपनी ने सोसायटी की बिजली काट दी. मैनेजमेंट ने बिजली कटौती की वजह काफी देर में बताई. काफी देर तक निवासियों को डीजी सेट से पावर बैकअप नहीं मिला. मैनेजमेंट से पावर बैकअप के लिए कहा गया तो बताया गया कि डीजी सेट को संचालित करने के लिए डीजल नहीं है. सोसायटी में पानी का स्टॉक भी खत्म होने की कगार पर पहुंच चुका है. सोसायटी में बिजली कनेक्शन और पावर बैकअप नहीं मिलता है तो 200 परिवार पानी के लिए भी परेशान हो जाएंगे. बताया गया कि मैनेजमेंट पर करीब 12 लाख रुपये का बिल बकाया होने के चलते बिजली काट दी गई.

सोसायटी के लोगों में गुस्सा

लोगों को कहना है कि सोसायटी में डीजी सेट में डीजल नहीं होने की बात कहते हुए मैनेजमेंट ने पावर बैकअप भी नहीं दिया. पानी का स्टॉक भी खत्म होने की कगार पर पहुंच चुका है. सोसाायटी में अंधेरा है और बिजली को जोड़ने और पावर बैकअप के कोई इंतजाम नहीं है. लोगों ने कॉल कर पुलिस को इसकी सूचना दी और पुलिस मौके पर पहुंची

लोगों ने बताया कि सोसायटी में 200 परिवार रहते हैं. सभी निवासी समय पर मेंटिनेंस चार्ज का भुगतान कर रहे हैं. बिजली बिल का भुगतान भी निवासी हर महीने कर रहे हैं, लेकिन बिल्डर ने बिजली कंपनी को बिल जमा नहीं किया है. एनपीसीएल का मैनेजमेंट पर करीब 12 लाख रूपये का बिजली बिल बकाया है. जो जमा नहीं किया गया है.

ये भी पढ़ें-

NRI man jewelry left in cab: NRI का करोड़ों की ज्वेलरी से भरा बैग कैब में छूटा, पुलिस ने बरामद कर वापस लौटाया

फेसिलिटी हेड अनुज राजपूत ने बताया कि बिजली कंपनी का करीब 9 लाख रूपये का बिल बकाया है. रेजिडेंट्स फैसिलिटी चार्ज जमा नहीं कर रहे हैं. बिजली मंगलवार की देर रात करीब 12 बजे कटी थी. बुधवार की सुबह करीब 11 बजे तक फैसिलिटी ने बैकअप दिया लेकिन डीजल खत्म होने से बैकअप नहीं मिल सका. सोसायटी में सभी सुविधाओं को देने में महीने का खर्च करीब 12 लाख रूपये से ज्यादा का होता है.

ये भी पढ़ें-

Children trapped in lift: गाजियाबाद की इस सोसायटी के लिफ्ट में फंसी 3 बच्चियां, मेंटेनेंस कंपनी के खिलाफ केस दर्ज

निवासियों ने मार्च से कोई फैसिलिटी चार्ज नहीं दिया है. कई निवासियों ने अपने घरों में बिजली मीटर तक नहीं लगवाया है. सोसायटी के लोगों ने बिल्डर प्रबंधन की शिकायत दर्ज की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.