May 17, 2024, 3:11 pm

Workers Went On Strike: इस सोसाइटी के सफाई कर्मचारियों ने की हड़ताल, ये है वजह

Written By: गली न्यूज

Published On: Thursday February 22, 2024

Workers Went On Strike: इस सोसाइटी के सफाई कर्मचारियों ने की हड़ताल, ये है वजह

Workers Went On Strike: ग्रेटर नोएडा वेस्ट की महागुन मायवूड्स सोसाइटी के सफाई कर्मचारियों ने हड़ताल कर दी है।कर्मचारियों का आरोप है की उन्हें कई महीनों से वेतन नहीं मिला है। कर्मचारियों ने बताया की जब वह हंगामा करते हैं तो बिल्डर पैसे दे देता है और कुछ महीने बाद फिर अपनी नीतियों को अपनाने लगता है। एक बार फिर हाउसकीपिंग में काम करने वाले लोगों का वेतन रोक दिया, जिसकी वजह से दोबारा से हाउसकीपिंग में काम करने वाले लोग हड़ताल पर चले गए हैं।

क्या है पूरा मामला

जानकारी के मुताबिक ग्रेटर नोएडा वेस्ट (Workers Went On Strike) की महागुण माइवुड्स का स्टाफ हड़ताल पर चला गया है। पिछले करीब 10 महीना से ऐसी चला रहा है। महागुण माइवुड्स हाउसिंग सोसाइटी में काम करने वाले कर्मचारियों और हाउसकीपिंग के लोगों को समय पर वेतन नहीं मिलता, जिसकी वजह से वह हड़ताल पर चले जाते हैं। जब वह हंगामा करते हैं तो बिल्डर पैसे दे देता है और कुछ महीने बाद फिर अपनी नीतियों को अपनाने लगता है। एक बार फिर हाउसकीपिंग में काम करने वाले लोगों का वेतन रोक दिया, जिसकी वजह से दोबारा से हाउसकीपिंग में काम करने वाले लोग हड़ताल पर चले गए हैं।

कई महीनों से लोग परेशान

हाउसकीपिंग में काम करने वाले लोगों का कहना है कि उनको करीब 3 महीने से वेतन नहीं मिला है। जिसकी वजह से उनको तमाम समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने की वजह से घर में भुखमरी जैसी स्थिति पैदा हो गई है। इसका जिम्मेदार केवल बिल्डर है। हाउसकीपिंग में काम करने वाले लोगों का कहना है कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है, इससे पहले भी काफी बार उनका वेतन रोका गया।

यह भी पढ़ें…

Accident in Ghaziabad: तेज रफ्तार से आ रही गाड़ी ने मासूम को मारी टक्कर, मौके पर ही हो गई मौत

10 महीने से यही हाल

आपको बता दें कि पिछले करीब 10 महीना से महागुण माइवुड्स हाउसिंग सोसाइटी में कभी ना कभी किसी का वेतन रोक दिया जाता है। जिसकी वजह से लोग हंगामा करते हैं। बढ़ते हुए हंगामा को देखकर बिल्डर पैसे दे देता है और फिर दोबारा से अपनी गलत नीतियों को अपनाने लगता है। लोगों का कहना है कि इसकी वजह से सुरक्षा व्यवस्था पर भी सवाल खड़े होते हैं, क्योंकि कभी-कभी सिक्योरिटी गार्ड को भी समय पर वेतन नहीं दिया जाता।

Leave a Reply

Your email address will not be published.