May 17, 2024, 1:22 pm

Electricity Issues in Noida: फोनरवा से हुई शिकायत तो बिजली मंत्री ने मांगी रिपोर्ट, जानें पूरी खबर

Written By: गली न्यूज

Published On: Thursday February 22, 2024

Electricity Issues in Noida: फोनरवा से हुई शिकायत तो  बिजली मंत्री ने मांगी रिपोर्ट, जानें पूरी खबर

Electricity Issues in Noida: नोएडा में गर्मियों का मौसम शुरू होने से पहले ही बिजली की किल्लत खड़ी हो गई है। इस मुद्दे को लगातार फोनरवा उठा रहा है। फोनरवा अध्यक्ष योगेंद्र शर्मा ने लखनऊ में विद्युत मंत्री अरविंद कुमार शर्मा से मुलाकात कर बिजली की समस्या से अवगत कराया है। साथ ही लिफ्ट एक्ट लागू करने के लिए मंत्री को आभार प्रकट किया।

क्या है पूरा मामला

मिली जानकारी के अनुसार नोएडा (Electricity Issues in Noida) में फोनरवा अध्यक्ष योगेंद्र शर्मा ने बताया कि नोएडा हाइटेक सिटी के नाम से मशहूर है। यहां पर 24 घंटे बिजली उपलब्ध रहनी चाहिए। लेकिन पिछले कई सालों से सेक्टरों में बिजली कटौती की समस्या चली आ रही हैं। इस समस्या के निस्तारण को लेकर विद्युत मंत्री को बताया गया है। मंत्री अरविंद कुमार शर्मा की तरफ से आश्वासन मिला है कि अगले 15 दिनों में शहर की बिजली की समस्याओं को तत्काल ठीक किया जाएगा। इसकी रिपोर्ट भी मंत्री ने अधिकारियों से मांगी है।

फोनरवा और आरडब्ल्यूए के साथ बैठक

महासचिव केके जैन ने बताया कि जल्दी ही बिजली विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के बिजली समस्याओं के समाधान के लिए फोनरवा और आरडब्ल्यूए के पदाधिकारीयों के साथ बैठक की जाएगी। जिसमें निवासियों को बिल न मिलने और अधिक बिल आने की समस्या का भी समाधान जल्द से जल्द किया जाएगा। विभाग की तरफ से सेक्टरों में किए गए कार्यों की जानकारी सभी आरडब्ल्यूए को उपलब्ध कराई जाएगी।

यह भी पढ़ें…

Accident in Ghaziabad: तेज रफ्तार से आ रही गाड़ी ने मासूम को मारी टक्कर, मौके पर ही हो गई मौत

सभी की हालत बेहाल

कोषाध्यक्ष पवन पवन यादव ने बताया कि बिजली विभाग के उच्च अधिकारियों ने आश्वासन दिया था कि मार्च 2024 तक बहुत हद तक बिजली की समस्या में सुधार होगा। इसके लिए उनको पर्याप्त बजट भी मिला था, लेकिन अभी भी आरडब्ल्यूए से बिजली की समस्याएं लगातार आ रहीं हैं। सेक्टरों में ट्रांसफॉर्मर, लाइनों, जंग खाए हुए खंभों, बेकार पैनल बॉक्स और मीटर बॉक्स लगे हैं। इन सभी की हालत बेहाल पड़ी हुई है। जल्द बिजली विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक करके बिजली की समस्याओं का समाधान किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.