December 9, 2022, 12:50 am

Supertech Romano: अधूरे प्रोजेक्टस को पूरा करवाने के लिए फ्लैट बायर्स एसोसिएशन का गठन, सुपरटेक पर अब पडे़गा ज्यादा दबाव

Written By: गली न्यूज

Published On: Wednesday August 10, 2022

Supertech Romano: अधूरे प्रोजेक्टस को पूरा करवाने के लिए फ्लैट बायर्स एसोसिएशन का गठन, सुपरटेक पर अब पडे़गा ज्यादा दबाव

Noida: गौतमबुद्ध नगर के नोएडा स्थित कई ऐसे सोसाइटी हैं जहां आज भी फ्लैट बायर्स को उनके फ्लैट नहीं मिले हैं। इन्हीं सोसाइटिज में से एक है नोएडा के सेक्टर 118 स्थित सुपरटेक रोमानो (Supertech Romano) । अब बिल्डर से मुक्ति पाने और अधूरे पड़े प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए रोमानो के फ्लैट बायर्स ने यूनिटी के साथ नई लड़ाई शुरू कर दी है।

कैसे शुरू की नई लड़ाई ?

नोएडा सेक्टर 118 स्थित सुपरटेक रोमानो को कई साल पहले बिल्डर सुपरटेक ने लॉन्च किया था। लेकिन लॉन्चिंग के बाद से ही बिल्डर सुपरटेक इसे (Supertech Romano) अबतक पूरा नहीं कर सका है। फ्लैट बायर्स से लगभग पूरी कीमत वसूल करने के बाद भी उसने ज्यादातर टॉवर्स में पजेशन नहीं दिए है। अब इन अधूरे पड़े प्रोजेक्ट्स को पूरा करने के लिए फ्लैट बायर्स ने कमर कस ली है। रोमानो के फ्लैट बायर्स ने रोमानो बायर्स एसोसिएशन (Romano buyers association) बनाया है । अब इस एसोसिएशन के जरिए फ्लैट बायर्स जहां एक ओर बिल्डर्स पर प्रोजेक्ट पूरा करने का दवाब बनाएंगे वहीं दूसरी ओर यूपी रेरा और नोएड अथॉरिटी में भी अपनी लड़ाई को तेज करेंगे।

यह भी पढ़ें:-

Prabhat Pheri on Independence Day: सुपरटेक केपटाउन सोसाइटी में स्पेशल प्रोग्राम, आप भी अपने बच्चों समेत शामिल हों आजादी के अमृत महोत्सव में

क्यों बनाई बायर्स एसोसिएशन ?

दरअसल सोसाइटी के अंदर अभी भी ज्यादातर टॉवर्स पूरे नहीं हुए हैं। सोसाइटी के अंदर कुल 14 टॉवर्स हैं, जिनमें से केवल 4 टॉवर्स में लोगों को पजेशन दिया है। यानी 10 टॉवर्स ऐसे हैं जिसमें पजेशन नहीं दिया गया है यानी वो तैयार नहीं हुए हैं। चौंकाने वाली बात यह है कि जिन टॉवर्स (B1/B2/A3/A4) में पजेशन दिए गए हैं उनमें से किसी को भी ओसी/सीसी यानी ऑक्युपेंसी सर्टिफिकेट और कंप्लीशन सर्टिफिकेट नोएडा अथॉरिटी ने जारी नहीं किया है। यानी नोएडा अथॉरिटी से बिना ग्रीन सिग्नल मिले ही बिल्डर ने फ्लैट बायर्स को पजेशन दे दिया है। फ्लैट बायर्स चाहते हैं कि बिल्डर सुपरटेक नियमों को मानते हुए जल्दी से जल्दी प्रोजेक्ट पूरा करे। इसी कारण से फ्लैट बायर्स ने सोसाइटी रजिस्ट्रेशन एक्ट 1860 के मुताबिक फ्लैट बायर्स एसोसिएशन बनाया है। बता दें कि सोसाइटी में पहले से ही रोमानो अपार्टमेंट ऑनर एसोसिएशन मौजूद है।

Supertech Romano buyers association
Supertech Romano buyers association
प्लैट बायर्स एसोसिएशन में कौन-कौन ?

सोसाइटी के फ्लैट ऑनर्स ने मिलकर रोमानो फ्लैट बायर्स एसोसिएशन का गठन किया है। फ्लैट बायर्स एसोसिएशन बोर्ड के 11 सदस्यो में से अमित कृष्ण (अध्यक्ष), अजय झा (उपाध्यक्ष), अजय कुमार (सचिव), नवीन शर्मा (उप सचिव) समेत शेष 7 अन्य सदस्य हैं। साथ ही इनके साथ सैंकड़ो फ्लैट ऑनर्स जुड़े हैं।

अच्छी बात यह है कि सुपरटेक रोमानो (Supertech Romano) IRP में नहीं है, लेकिन बिल्डर सुपरटेक के काम करने का तरीका इतना ढीला है कि समय पर काम पूरे नहीं हो रहे हैं। अब रोमानो बायर्स एसोसिएशन (Romano buyers association) से उम्मीद है कि वो दबाव डालकर बिल्डर सुपरटेक से काम करवाएगा ताकि जल्दी से जल्दी अधूरा प्रोजेक्टस पूरा हो सके।

यह भी पढ़ें:-

Rakshabandhan 2022: बहनों ने ख़रीदी राखियां, बाजरों में लोगो की भीड़

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.