December 8, 2022, 2:01 pm

Prabhat Pheri on Independence Day: सुपरटेक केपटाउन सोसाइटी में स्पेशल प्रोग्राम, आप भी अपने बच्चों समेत शामिल हों आजादी के अमृत महोत्सव में

Written By: गली न्यूज

Published On: Wednesday August 10, 2022

Prabhat Pheri on Independence Day: सुपरटेक केपटाउन सोसाइटी में स्पेशल प्रोग्राम, आप भी अपने बच्चों समेत शामिल हों आजादी के अमृत महोत्सव में

Prabhat Pheri on Independence Day: स्वतंत्रता दिवस के मौके पर हर कोई राष्ट्र प्रेम से सराबोर हैं. सभी लोग अपने अपने तरीके से स्वतंत्रता दिवस मनाने तयारी करने में जुटे हुए है. इस बार आजादी का पावन त्योहार बेहद खास होने वाला है क्योंकि पूरा देश आजादी की 75वीं वर्षगांठ मना रहा है।

कहां खास होगा कार्यक्रम ?

आजादी के इसी पवित्र त्योहार को मनाने के लिए उत्तर प्रदेश के नोएडा में भी लोगों में खासा उत्साह नजर आ रहा है। नोएडा के सेक्टर 74 (Sector 74, Noida) स्थित सुपरटेक केपटाउन (Supertech Capetown) सोसाइटी में इस बार आजादी की 75वीं सालगिरह के मौके पर प्रभात फेरी (Prabhat Pheri on Independence Day) का आयोजन किया जाने वाला है। लोगों में राष्ट्र प्रेम की अलख जगाने के लिए अपने आप में यह खास तरह का प्रोग्राम रहने वाला है । जैसा कि इसके नाम से ही पता चलता है प्रभात फेरी। प्रभात यानी सुबह और फेरी मतलब चक्कर लगाना।

सुपरटेक केपटाउन के रेजिडेंट्स इस खास दिन को और यादगार बनाने के लिए अभी से ही प्रभात फेरी की तैयारियों में जुट गए हैं। इसके लिए व्यापक तौर पर जोरदार तैयारी जारी है। खास तौर से स्कूली बच्चों और युवाओं की टोली बनाई जा रही है। जो इस दिन केपटाउन के सड़कों पर निकलकर भारत माता की जय के नारे लगाकर आजादी के अमृत महोत्सव को अपनी गगनभेदी नारों से भर देने के लिए अभी से ही उत्ससुक नजर आ रहे हैं।

यह भी पढ़ें:-

Uttrakhand: इन जगहों पर नहीं घूमे तो उत्तराखंड नहीं घूमा

कहां से कहां तक निकाली जाएगी प्रभात फेरी ?

सोसाइटी में 15 अगस्त के दिन काफी बड़ा प्रोग्राम होने जा रहा है. इस दिन केपटाउन (Capetown) सोसाइटी की यह टीम सुबह 5:30 बजे से सोसाइटी के गेट 1 से नॉर्थ आई चौराहा से होते हुए गेट 2 से प्रवेश करते हुए पूरी सोसाइटी में राष्ट्र प्रेम की अलख जगाते हुए गेट 1 पर पहुंचेंगे और वहां 8:30 बजे ध्वजारोहण कार्यक्रम में शामिल होंगे तत्पश्चात परेड की सलामी के बाद सभी लोग 9:00 बजे सोसाइटी के अमपीठियेटर में पहुंचकर वहां आयोजित होने बाले ध्वजारोहण कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे ।

और क्या होगा खास ?

कार्यक्रम का आयोजन करने वाले राजीव रंजन ने https://gulynews.com से खास बात करते हुए बताया कि कार्यक्रम का मकसद जहां एक तरफ लोगों में आजादी के प्रति अलख जगाना है वहीं दूसरी ओर लोगों को स्कूल की दिनों की याद दिलाना भी है। उन्होंने बताया कि जब वो स्कूल में पढ़ते थे तो इस तरह की प्रभात फेरी निकाली जाती थी। उसी के तर्ज पर केपटाउन सोसाइटी में प्रभात फेरी कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है ।

इस कार्यक्रम की तैयारियों को देखते हुए माना जा रहा है कि इसमें बड़ी संख्या में सोसाइटी के बच्चे, युवा, महिलाएं और बुजुर्ग हिस्सा लेने वाले हैं। https://gulynews.com भी आप सभी को आजादी के अमृत महोत्सव पर शुभकामनाएं देता है।

यह भी पढ़ें:-

IAS Anurag: ग्रेजुएशन में फेल होने वाला स्टूडेंट कैसे बना IAS रैंकर, इनकी कहानी अपने बच्चों को जरूर बताएं

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.