April 26, 2024, 10:12 am

चुनाव: UP में दूसरे चरण में दनादन वोटिंग जारी, दिग्गजों ने डाले वोट

Written By: गली न्यूज

Published On: Monday February 14, 2022

चुनाव: UP में दूसरे चरण में दनादन वोटिंग जारी, दिग्गजों ने डाले वोट

मिशन 2022 को लेकर सभी पार्टियां जीत का दम भर रही है। आज दूसरे चरण के मतदान के दौरान कई दिग्गज मंत्रियों और नेताओं ने वोट डाला और अपनी-अपनी जीत के दावे किए ।

पहले चरण के घमासान के बाद यूपी के रण में आज दूसरे दौर का मतदान हो रहा है । सभी राजनीतिक दिग्गज अपनी-अपनी जीत के दावे कर रहे हैं । देश के सबसे बड़े सूबे के साथ ही गोवा और उत्तराखंड के चुनावी रण में कूदे उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला आज ईवीएम में कैद हो जाएगा ।
यूपी के 9 जिलों के 55 विधानसभा सीटों पर जारी वोटिंग जारी है। केन्द्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने रामपुर में दनियापुर-शंकरपुर बूथ पर अपनी पत्नी सीमा नकवी के साथ लाइन में लगकर आम मतदाताओं के साथ वोट डाला।

तो वहीं कैबिनेट मंत्री जितिन प्रसाद ने अपनी पत्नी नेहा प्रसाद के साथ शाहजहांपुर के सुदामा गर्ल्स कॉलेज में वोट डाला। जितिन प्रसाद ने दावा किया कि यूपी में बीजेपी 300 से अधिक सीटें जीतकर सत्ता में वापस आएगी।

यूपी के साथ ही उत्तराखंड और गोवा में भी आज वोट डाले जा रहे हैं…उत्तराखंड की 70 सीटों पर वोटिंग जारी है। वोटिंग से पहले कांग्रेस का जोश हाई है…खटीमा विधानसभा सीट से प्रत्याशी और सीएम पुष्कर सिंह धामी ने अपने परिवार के सदस्यों के साथ मतदान किया । और उत्तराखंड में फिर से बीजेपी की सरकार बनने का दावा किया । हल्द्वानी में कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने भी जीत का दावा किया ।

हर राजनीतिक दल अपने उम्मीदवार के पक्ष में वोट की अपील कर रहे हैं ..और जीत का दम भर रहे हैं..लेकिन होगा वही…जो वोटर तय करेंगे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.