April 28, 2024, 3:54 am

UP News: UP में लगी शराब पर रोक, 21 साल से कम उम्र वालों को नहीं मिलेगी शराब, योगी सरकार ने लिया बड़ा फैसला

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday December 5, 2023

UP News: UP में लगी शराब पर रोक, 21 साल से कम उम्र वालों को नहीं मिलेगी शराब, योगी सरकार ने लिया बड़ा फैसला

UP News: UP में अब 21 वर्ष से कम आयु के व्यक्तियों के शराब खरीदने पर पाबंदी लगा दी गई है। सरकार ने शराब की दुकानें चलाने वालों से स्पष्ट तौर पर ये सुनिश्चित करने को कहा गया है की किसी भी परिस्थिति में 21 वर्ष से कम उम्र के व्यक्तियों को शराब न बेची जाय। सरकार ने युवाओं में बढ़ रही नशे और शराब की लत को देखते हुए ये फैसला लिया है।

दिए गए ये निर्देश…

  • 21 वर्ष से कम उम्र के लोगों को बार/ मदिरा दुकानों से शराब किसी भी दशा में न परोसी / बिक्री की जाय।
    जनपद आगरा, मथुरा, लखनऊ हाईवे से बुंदेलखंड हाईवे के माध्यम से मिर्जापुर होते हुए सोनभद्र के रास्ते शराब की तस्करी पर विशेष निगाह रखी जाए तथा इस संबंध में जीएसटी एवं पुलिस विभाग के अधिकारियों का भी समुचित सहयोग प्राप्त किया जाए।
  • आबकारी विभाग की प्रवर्तन टीमों को भी सचेत करते हुए प्रभावी प्रवर्तन कार्यवाही सुनिश्चित किये जाने के निर्देश दिये गये।
  • जनपद देवरिया, कुशीनगर, पीलीभीत, बरेली एवं अन्य से क्षेत्र जहां ओवर रेटिंग की शिकायतें यदा-कदा प्राप्त होती हैं उन पर आवश्यक कार्रवाई की जाए। किसी भी दशा में प्रदेश के किसी भी जनपद में ओवर रेटिंग न होने पाय।
  • इस बात का खास ध्यान रखने की आवश्यकता है कि किसी भी दशा में जहरीली शराब की विक्री न होने पाये और न ही जनहानि की कोई घटना संज्ञान में आये, क्योंकि इससे सरकार और विभाग दोनों की छवि धूमिल होती है।
    असेवित क्षेत्र में दुकानों के ,शुरू करने पर भी विचार किया जाय।

Leave a Reply

Your email address will not be published.