May 18, 2024, 12:45 am

UP News: महिला जज की ऐसी मांग… जान आप भी चौंक जाएगें…

Written By: गली न्यूज

Published On: Friday December 15, 2023

UP News: महिला जज की ऐसी मांग… जान आप भी चौंक जाएगें…

UP News: उत्तर प्रदेश के बांदा जिला से  बेहद हैरान कर देने वाली खबर है। जो समाज में महिलाओं की सुरक्षा व्यवस्था पर एक बड़ा सवाल खड़ा करती है। साथ ही यह सोचने पर मजबूर करती है की सरकार के इतने प्रयासों के बावजूद इस 21वीं सदी में भी महिलाएं कहीं भी सुरक्षित नहीं हैं। उनका शारीरिक और मानसिक तौर पर शोषण करने वाले लोग दुनियां के हर कोने में मौजूद हैं, कानून व्यवस्था भी जिनका कुछ नहीं बिगाड़ पा रही है। क्योंकि ये लोग कानून व्यवस्था में ही बड़े बड़े पदों पर कार्यरत हैं। इन्ही बड़े बड़े सफेदपोशों से तंग आकर एक सिविल जज ने सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस से इच्छा मृत्यु की अनुमति देने की गुहार लगाई है।

क्या है पूरा मामला

जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में तैनात सिविल जज अर्पिता साहू ने सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश से इच्छा मृत्यु की अनुमति मांगी है। उन्होंने इसके पीछे की वजह शारीरिक और मानसिक प्रताड़ना बताया है। उन्होंने बताया है की बाराबंकी में तैनाती के दौरान जिला जज  उन्हें रोजाना ही उन्हें किसी न किसी बहाने से शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित किया करते थे। वे उनसे रात में मिलने आने के लिए कहते थे। और ऐसा न करने पर अक्सर किसी न किसी बहाने से उन्हें परेशान करते थे। उनकी  गंदी हरकतों से तंग आकर उन्होंने कई बार उनके खिलाफ शिकायत भी की लेकिन उसकी आज तक कहीं भी कोई सुनवाई नहीं हुई। तो आखिर में इस सबसे तंग आकर उन्होंने देश की सर्वोच्च अदालत से न्याय की गुहार लगाते हुए इच्छामृत्यु की अनुमति मांगी है।

इसके लिए उन्होंने बाकायदा सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश को चिट्ठी लिखी और उनसे इच्छामृत्यु की अनुमति देने की गुहार लगाई। ये खबर वाकई में हर किसी को सोचने पर मजबूर करती है की क्या वाकई में हमारे समाज में महिलाएं सुरक्षित हैं?

यह भी पढ़ें…

Ghaziabad News: बिना अधिकार के ITC का लाभ ले रहे होटल और रेस्तरां पर होगी कार्रवाई

Leave a Reply

Your email address will not be published.