February 1, 2023, 10:13 pm

Dawood Ibrahim marriage: अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम ने कर ली दूसरी शादी, भांजे ने उगला पूरा राज

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday January 17, 2023

Dawood Ibrahim marriage: अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम ने कर ली दूसरी शादी, भांजे ने उगला पूरा राज

Dawood Ibrahim marriage: अंडरवर्ल्ड डॉन और ग्लोबल टेररिस्ट दाऊद इब्राहिम (Underworld don Dawood Ibrahim) ने पाकिस्तान में दूसरी शादी कर ली है. उसकी दूसरी बीवी पाकिस्तान के ही पठान परिवार से है.  इसका खुलासा राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की जांच में सामने आया है. NIA को इस बात की जानकारी दाऊद के एक करीबी रिश्तेदार ने दी है और बताया है कि दाऊद ने दूसरा निकाह कर लिया है. इसके साथ ही इस बात का भी खुलासा हुआ है कि दाऊद ने अपनी पहली पत्नी महजबीन को भी तलाक नहीं दिया है.

दाऊद के भांजे ने क्या खुलासा किया ?

NIA के सामने दाऊद की बहन हसीना पारकर के बेटे ने सितंबर 2022 को दिए गए बयान में यह बड़ा खुलासा किया. दरअसल, जांच एजेंसी ने पिछले दिनों अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के टेरर नेटवर्क का खुलासा करते हुए मुंबई समेत कई जगहों पर रेड करके कई लोगों को गिरफ्तार किया था. NIA ने कोर्ट में चार्जशीट भी दाखिल कर दी. इसी चार्जशीट में एक चौकाने वाला खुलासा हुआ है. NIA ने अलीशाह का बयान सितंबर 2022 में दर्ज किया था. अलीशाह ने बताया कि मामू दाऊद इब्राहिम ने पाकिस्तान में दूसरी शादी रचा ली है. उनकी दूसरी पत्नी पाकिस्तान के ही एक पठान परिवार से है.

दाऊद इब्राहिम ने किससे किया दूसरा निकाह?

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की जांच में पता चला है कि दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) की दूसरी पत्नी पाकिस्तानी पठान है. दाऊद के रिश्तेदार ने दूसरी शादी के बारे में बताया है, लेकिन इस बात की जानकारी नहीं दी है कि दूसरी पत्नी कहां की रहने वाली है और उसकी दाऊद से शादी कब हुई.

अलीशाह ने बताया है कि दूसरी शादी करने के बाद दाऊद इब्राहिम दुनिया को यही बात बताता रहा है कि उसने अपनी पहली पत्नी महजबीन को तलाक दे दिया है.लेकिन अलीशाह के बयान के मुताबिक ऐसा बिल्कुल भी नहीं है. जानकारी के अनुसार दूसरी शादी दाऊद की एक चाल भी हो सकती है, ताकि एजेंसियां अपना ध्यान पहली पत्नी महजबीन की तरफ से हटा सकें.

अलीशाह ने बताया कि दाऊद की पहली पत्नी महजबीन से उसने जुलाई 2022 में दुबई में मुलाकात की थी. अलीशाह को महजबीन ने ही दाऊद इब्राहिम की दूसरी दूसरी शादी के बारे में बताया था. अलीशाह के मुताबिक, दाऊद इब्राहिम की पहली पत्नी महजबीन ही हर अहम मौके पर भारत में बैठे दाऊद के रिश्तेदारों से वॉट्सएप कॉल के जरिए जुड़ी रहती है.

1993 बम धमाकों के बाद से पाकिस्तान में है दाऊद

बता दें कि, दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) भारत में मोस्ट वॉन्टेड है और साल 1993 में मुंबई में हुए बम धमाकों के बाद से ही वह पाकिस्तान में रह रहा है. लेकिन, पाकिस्तान दाऊद के अपने यहां होने से हमेशा इनकार करता रहा है. हालांकि, इसके कई सबूत भी सामने आ चुके हैं कि दाऊद पाकिस्तान में ही रह रहा है.

महजबीन से हुई थी दाऊद की पहली शादी

दरअसल, अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की पहली शादी महजबीन से हुई है, जिसे जुबीना जरीन के नाम से भी जाना जाता है. दाऊद और महजबीन के तीन बच्चे हैं, जिनमें दो बेटियां और एक बेटा है. दाऊद की सबसे बड़ी बेटी माहरुख है, उसकी साल 2006 में पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर जावेद मियांदाद के बेटे जुनैद से शादी हुई थी.

जावेद मियांदाद के बेटे से हुई है दाऊद की बेटी की शादी

दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) और उसकी पहली पत्नी महजबीन की बेटी माहरुख की शादी पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर जावेद मियांदाद (Javed Miandad) के बेटे जुनैद से हुई है. जुनैद और माहरुख की शादी कुछ साल पहले पाकिस्तान में हुई थी और रिसेप्शन दुबई में हुआ था. शादी के बाद जावेद मियांदाद ने बताया था कि उनकी पत्नी के दाऊद की पत्नी महजबीन से बहन जैसे रिश्ते हैं और महजबीन ने ही अपनी बेटी की शादी का प्रस्ताव दिया था.

दोनों बेटियों और बेटे की हुई शादी

दाऊद की दूसरी बेटी महरीन की शादी फरवरी 2010 में अमेरिका के एक व्यवसायी के बेटे अयूब से हुई थी. वहीं, दाऊद का इकलौता बेटा मोइन नवाज यूके में पढ़ाई कर रहा है. बता दें कि मोइन दुबई और कराची में अपने पिता के बिजनेस को भी देखता है. उसने सितंबर 2011 में अमेरिका में रहने वाली सानिया शेख से शादी की थी. हालांकि, दाऊद की तीसरी बेटी मारिया की कुछ समय पहले पाकिस्तान में मलेरिया से मौत हो गई थी.

ये भी पढ़ें-

Chandigarh Road Accident: चंडीगढ़ में आवारा कुत्तों को खाना खिला रही लड़की को कार ने मारी टक्कर, किसी ने नहीं की मदद, CCTV में कैद घटना

वहीं, दाऊद इब्राहिम के ताज़ा पते को लेकर भी अब अलीशाह ने खुलासा किया है. अलीशाह के बयान के मुताबिक दाऊद इब्राहिम अब करांची के डिफेंस एरिया में एरिया में अब्दुल्ला गाजी बाबा दरगाह के पीछे रहीम फाकी के पास रहता है.

कौन है दाऊद इब्राहिम ?

मोस्ट वॉन्टेड अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम (underworld don dawood ibrahim) का जन्म दिसंबर 1955 में महाराष्ट्र के रत्नागिरी जिले में हुआ था. उसके पिता इब्राहिम कासकर पुलिस कांस्टेबल थे. उसकी मां अमीना बी एक हाउस वाइफ थी. इसके अलावा दाऊद के परिवार में सात भाई और चार बहनें भी थीं. दाऊद का भाई अनीस इब्राहिम, मुस्तकीम अली, जैतुन अंतुले दुबई और कराची में रहता है, जबकि इकबाल कासकर मुंबई की एक जेल में बंद है. वहीं, दाऊद की चार बहनों में से फरजाना तुंगेकर और हसीना की मौत हो चुकी है.

वहीं, बाद में दाऊद इब्राहिम का परिवार मुंबई के डोंगरी इलाके में बस गया था. 70 के दशक में दाऊद का नाम मुंबई के अंडरवर्ल्ड में तेजी से उभरने लगा था. पहले वो हाजी मस्तान गैंग में काम करता था. वहीं रहते रहते उसका प्रभाव बढ़ने लगा. उसके गैंग को लोग डी-कंपनी कहने लगे थे. वो उसका मुखिया माना जाता था.

Leave a Reply

Your email address will not be published.