February 1, 2023, 10:33 pm

Delhi police: दिल्ली में “आतंकी साजिश”, पुलिस ने किया भंडाफोड़, चार और आतंकवादियों की तलाश में जुटी

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday January 17, 2023

Delhi police: दिल्ली में “आतंकी साजिश”, पुलिस ने किया भंडाफोड़, चार और आतंकवादियों की तलाश में जुटी

Delhi police: गणतंत्र दिवस (Republic day) को ध्यान में रखते हुए दिल्ली पुलिस (Delhi Police) अलर्ट मोड पर है. पुलिस ने बीते दिनों जहांगीरपुरी इलाके से दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया था, जिसके बाद अब चार अन्य की तलाश कर रही है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के सूत्रों के अनुसार संदिग्धों ने ड्रॉप-डेड मेथड के जरिए पाकिस्तान से हथियार हासिल किए थे. वहीं, पाकिस्तान में बैठे अपने अन्य साथियों से उन्होंने सोशल मीडिया ऐप के जरिए संपर्क किया था. पुलिस ने गुरुवार को इन दो आतंकवादियोंको गिरफ्तार किया था.

दिल्ली पुलिस (Delhi police) को चार और आतंकवादियों के होने की आशंका है जिसको लेकर उनकी तलाश में टीमें जुटी है. जानकारी के अनुसार पाकिस्तान में बैठे इन आतंकवादियों के साथियों ने ड्राप डेड मेथड का इस्तेमाल कर हथियार पहुंचाए. साथ ही सिग्नल ऐप पर निर्देश दिए और गूगल मैप के जरिए हथियार से भरे बैग की लोकेशन भेजी. जहां से आरोपियों ने हथियार उठाए. आतंकियों के इस नेटवर्क में करीब 8 लोग शामिल थे. जिनमें से 4 अभी भी भारत में ही मौजूद हैं. जानकारी के अनुसार, बरामद हथियार आतंकियों को उत्तराखंड की एक अनजान लोकेशन पर मिले थे जिसे अभी वेरिफाइ किया जा रहा है.

दिल्ली पुलिस के सूत्रों ने सोमवार को दावा किया था कि गुरुवार को दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके से गिरफ्तार किए गए दो आतंकवादियों जगजीत सिंह (29) और नौशाद (56)  को 27 जनवरी और 31 जनवरी को दक्षिणपंथी नेताओं की टार्गेट  किलिंग को अंजान देने का काम सौंपा गया था. दिल्ली पुलिस ने पहले ही कहा था कि उसने जहांगीरपुरी के भलस्वा डेयरी इलाके में दो संदिग्ध लोगों को गिरफ्तार किया और उनके घर से दो हथियार बरामद हुए.

पुलिस पुछताछ में जगजीत और नौशाद ने बताया कि पंजाब और दिल्ली के तीन दक्षिणपंथी नेता उनकी हिट लिस्ट में थे और उन्होंने दो टार्गेट को पूरा करने के लिए डेट और समय फाइनल कर लिया था.

ये भी पढ़ें-

Dawood Ibrahim marriage: अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम ने कर ली दूसरी शादी, भांजे ने उगला पूरा राज

नए साल के शुरुआती वक्त में दिल्ली के जहांगीरपुरी से पुलिस ने दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया था. पुलिस पूछताछ में पता चला कि इनको देश के अलग-अलग राज्यों में टारगेट किलिंग को अंजाम देने का काम सौंपा था. इन आतंकवादियों ने 27 जनवरी और 31 जनवरी को इस काम को पूरा करने की भी साजिश रच ली थी. वहीं, पुलिस ने इनके घरों से दो हैंड ग्रेनेड बरामद किए. साथ ही तीन पिस्तौल और 22 जिंदा कारतूस भी मिले.

Leave a Reply

Your email address will not be published.