April 29, 2024, 4:58 am

Delhi-NCR में बदलेगा मौसम, रहिए अलर्ट, इस दिन से आ सकती है आंधी

Written By: गली न्यूज

Published On: Friday May 20, 2022

Delhi-NCR में बदलेगा मौसम, रहिए अलर्ट, इस दिन से आ सकती है आंधी

Delhi Weather Alert: दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में भीषण गर्मी और ‘लू’ के प्रकोप से लोग परेशान हैं. इसी बीच राहत देने वाली जानकारी सामने आई है. मौसम विभाग के अनुसार 22 मई से दिल्ली में बारिश और ठंडी हवा दस्तक दे सकती है.

मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार से बुधवार तक दिल्ली व आसमान में हल्के बादल छाए रहेंगे. इस दौरान 22 से 24 के बीच आंधी और गरज के साथ बारिश भी हो सकती है. एनसीआर में 21 से 24 मई के दौरान आसमान में आंशिक बादल दिख सकते हैं और हल्की बूंदा-बांदी हो सकती है.

देश के कई हिस्सों में लोग भीषण गर्मी, लू,धूप की मार झेल रहे हैं. हालांकि, इस बीच अंडमान में मॉनसून ने दस्तक दे दी है और जून महीने में ज्यादातर राज्यों में मॉनसून के पहुंचने का अनुमान है. केरल, बेंगलुरु, असम आदि जैसे राज्यों में पिछले कई दिनों से तेज बारिश जारी है, जिसकी वजह से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. असम में भारी बारिश की वजह से लाखों लोग प्रभावित हैं.

मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की वजह से दिल्ली-एनसीआर के मौसम में ये बदलाव हो रहा है और इस दौरान तापामान में गिरावट दर्ज होगी. इससे पहले गुरुवार को आसमान साफ रहने और धूप रहने के चलते अधिकतम तापमान में इजाफा हुआ. दिल्ली में अधिकतम तापमान सामान्य से 3 ज्यादा 43.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ.

दिल्ली में गुरुवार को न्यूनतम तापमान सामान्य से 1 ज्यादा 27.5 और अधिकतम तापमान सामान्य से 3 ज्यादा 43.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ. हवा में नमी का स्तर 22 से 56 प्रतिशत तक रहा. दिल्ली में शुक्रवार को अधिकतम तापमान 44 और न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. आसमान में हल्के बादल छाए रहेंगे और गरज के साथ बिजली चमकने का अनुमान है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.