April 20, 2024, 4:25 pm

24 घंटे से भी ज्यादा समय से है इस सोसाइटी में बिजली की दिक्कत। मेंटेनेंस बढ़ाने की क्या यह है नई चाल ?

Written By: गली न्यूज

Published On: Thursday May 19, 2022

24 घंटे से भी ज्यादा समय से है इस सोसाइटी में बिजली की दिक्कत। मेंटेनेंस बढ़ाने की क्या यह है नई चाल ?

Noida: गौतमबुद्ध नगर के नोएडा के सेक्टर 77 (Sector-77, Noida)  स्थित एक्सप्रेस जेनिथ सोसाइटी ( Express Zenith Society) में रहने वाले लोगों का बुरा हाल है। सोसाइटी में बीते 24 घंटे से भी ज्यादा समय से बिजली नहीं है। ऐसे में इस भयंकर गर्मी के बीच लोग परेशान हैं। पॉवर बैकअप के सहारे लोग जिंदगी गुजर बसर करने पर मजबूर हैं। स्मार्ट सिटी में शुमार नोएडा की इस सोसाइटी का हाल यह बताने के लिए काफी है कि कैसे बिल्डर की मनमानी से आम आदमी परेशान है।

https://gulynews.com को मिली जानकारी के मुताबिक बुद्धवार से ही सोसाइटी में बिजली की समस्या बनी हुई है। रेजिडेंट्स की शिकायत पर पहले बिल्डर की मेंटनेंस टीम तरह-तरह के बहाने लगाते रहा । पहले यह बहाना बनाया गया कि ग्रिड से बिजली की समस्या है। लेकिन जब रेजिडेंट्स ने बिजली विभाग के एसडीओ से जब इस बात की तस्दीक की तो उसकी पोल खुल गई। अब बिल्डर फॉल्ट का बहाना बना रहा है और रेजिडेंट्स पर मेंटेनेंस बढ़ाने का दवाब बना रहा है।

यह भी पढ़ें:-

मेट्रो के बाद अब रैपिड रेल संवारेगी जिंदगी। तैयारी पूरी अब रैपिड रेल की दौड़ने की बारी

सोसाइटी के पूर्व अध्यक्ष संजीव कुमार ने https://gulynews.com से खास बात करते हुए बताया कि जबरदस्त गर्मी के बीच मेंटनेंस टीम ने जानबूझकर कर बिजली की समस्या खड़ी कर रखी है ताकि परेशानी से अजीज होकर रेजिडेंट्स मेंटेनेंस बढ़ाने के लिए मजबूर हो जाएं। दरअसल पॉवर बैकअप के नाम पर भी बिल्डर मोटी रकम की वसूली करता है। ऐसे में जहां रेजिडेंट्स पर भयंकर गर्मी का बोझ है उस पर से बढ़ती महंगाई के बीच पॉवर बैकअप का डबल बोझ पड रहा है।

बत्ती गुल होने से सबसे ज्यादा परेशानी सोसाइटी में रहने वाले छोटे बच्चे, महिलाएं और बुजुर्गों को हो रही है। सवाल है कि क्या स्मार्ट सिटी ऐसी ही होती है जहां का जनमानस बिजली जैसी सुविधाओं से मरहूम रहने के लिए मजबूर रहे।

यह भी पढ़ें:-

TV की नागिन का हॉट अवतार, लाल ड्रेस पहन फैंस की बढ़ा दी धड़कनें

Leave a Reply

Your email address will not be published.