October 4, 2022, 2:38 am

Jammu and Kashmir: कुपवाड़ा में मुठभेड़ में एक पाकिस्तानी सहित दो आतंकवादी ढेर

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday June 7, 2022

Jammu and Kashmir: कुपवाड़ा में मुठभेड़ में एक पाकिस्तानी सहित दो आतंकवादी ढेर

Two terrorists killed in an encounter in Kupwara jammu and kashmir: जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षा बलों को बड़ी सफलता मिली है. सुरक्षा बलों ने मंगलवार को कुपवाड़ा जिले में मुठभेड़ में एक पाकिस्तानी समेत लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादी मार गिराए. पुलिस ने यह जानकारी दी. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि कुपवाड़ा के चकतारस कंडी इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना के आधार पर सुरक्षा बलों ने वहां घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया. इस दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी की, जिसके बाद बल ने भी जवाबी कार्रवाई की और तलाश अभियान मुठभेड़ में बदल गया.

अधिकारी ने बताया कि जवाबी गोलीबारी में दो आतंकवादी मारे गए. कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) विजय कुमार ने बताया कि मारे गए आतंकवादियों में एक पाकिस्तानी था, जिसकी पहचान तुफैल के रूप में हुई है. आईजीपी ने ट्वीट किया, ‘एक पाकिस्तानी आतंकवादी तुफैल सहित प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर के दो आतंकवादी मारे गए. तलाशी अभियान जारी है.’ उधर, इस मुठभेड़ के बाद इसी इलाके में दूसरा एनकाउंटर होने की खबर है. इसका ब्यौरा अभी आना बाकी है.

एक दिन पहले भी मारा गया था पाकिस्तानी आतंकी : इससे पहले सोमवार को जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा का एक पाकिस्तानी आतंकवादी मारा गया था, जिसकी पहचान लाहौर निवासी हंजल्ला के रूप में हुई है. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने महानिरीक्षक (कश्मीर) विजय कुमार के हवाले से एक ट्विट में कहा, ‘मारे गए पाकिस्तानी आतंकवादी से बरामद दस्तावेजों के अनुसार, उसकी पहचान पाकिस्तान के लाहौर निवासी हंजल्ला के रूप में हुई है. उसके पास से एक एके 47 राइफल, गोला-बारूद के साथ पांच मैगजीन बरामद की गई हैं. उसके बारे में और जानकारी जुटाई जा रही है.

पढ़ें: सुहागरात पर इंतजार करता रहा दूल्हा, दुल्हन जेवर और कैश लेकर भागी

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने पहले ट्वीट किया था कि प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़ा एक पाकिस्तानी आतंकवादी मारा गया, जबकि दो विदेशी आतंकवादी और एक स्थानीय आतंकवादी घेराबंदी से भाग निकले, तलाश जारी है. अनंतनाग जिले के रिशीपोरा इलाके में यह मुठभेड़ हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकवादी कमांडर निसार खांडे के मारे जाने के दो दिन बाद हुई. कश्मीर में पिछले कुछ महीनों में कई आतंकवाद विरोधी अभियान चलाए गए हैं, जिनमें कई आतंकवादी और उनके कमांडरों का सफाया किया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.