April 19, 2024, 11:33 pm

जम्मू के सीमावर्ती इलाके में ड्रोन से गिराए तीन IED बरामद

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday June 7, 2022

जम्मू के सीमावर्ती इलाके में ड्रोन से गिराए तीन IED बरामद

recovered three magnetic IEDs in jammu: पाकिस्तान की एक बड़ी साजिश को सुरक्षाबलों ने नाकाम किया है. ड्रोन से भारतीय सीमा में भेजे गए आईईडी बम को गिराया गया है. जम्मू-कश्मीर के सीमावर्ती  सीमा पर कानाचक इलाके में देर रात साढ़े 11 बजे के करीब ड्रोन की गतिविधि देखी गई. इसके बाद बीएसएफ के जवानों ने फायर कर दिया. सुरक्षा बलों ने ड्रोन से गिराये गये तीन चुंबकीय आईईडी (Magnetic IED) बरामद किए हैं. अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी. जम्मू के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) मुकेश सिंह ने बताया कि खाने के डिब्बों के अंदर पैक किए गए आईईडी अखनूर सेक्टर में कानाचक के कांटोवाला-दयारन इलाके से बरामद किए.

इन आईईडी में टाइमर सेट किए गए थे. बीएसएफ के जवानों ने सोमवार की रात को जम्मू जिले में भारत-पाकिस्तान सीमा पर ड्रोन जैसी वस्तु की आवाज सुनकर कुछ देर के लिए गोलीबारी की. आवाज से संदेह हुआ कि एक ड्रोन इधर-उधर उड़ रहा है. पुलिस की एक टीम को तुरंत तैनात किया गया और उन्होंने क्षेत्र में ड्रोन रोधी मानक संचालन (Anti-Drone Standard Operation) प्रक्रिया का पालन किया.

पढ़ें: Jammu and Kashmir: कुपवाड़ा में मुठभेड़ में एक पाकिस्तानी सहित दो आतंकवादी ढेर

एडीजीपी ने बताया कि रात करीब 11 बजे सुरक्षा बलों ने कानाचक के दयारन इलाके में ड्रोन देखा और उस पर फिर से गोलीबारी की. उन्होंने कहा, ‘ड्रोन से जुड़े पेलोड को नीचे लाया गया, लेकिन ड्रोन को गोली नहीं लग पाई.’ उन्होंने बताया कि आईईडी को निष्क्रिय कर दिया गया है और इस संबंध में एक मामला दर्ज किया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.