April 18, 2024, 10:04 pm

Travel by Train: दिल्ली के आसपास इलाको में कहीं भी करें ट्रेन से सफर, अब सिर्फ 10 रुपए में

Written By: गली न्यूज

Published On: Saturday February 24, 2024

Travel by Train: दिल्ली के आसपास इलाको में कहीं भी करें ट्रेन से सफर, अब सिर्फ 10 रुपए में

Travel by Train: राजधानी दिल्ली के आसपास के सभी इलाकों में ट्रेन से सफर करने में अब सिर्फ 10 रुपए लगेंगे। अगर आप दिल्ली में रहते हैं और कम किराए में घुमना चाहते हैं, तो ये खबर आपके काम की है। रेलवे ने दिल्ली की लोकल ट्रेन का किराया फिर से घटा दिया है। अब लोकल ट्रेन का न्यूनतम किराया 10 रुपये हो गया है, जो पिछले तीन सालों से 30 रुपये था।

क्या है पूरा मामला

मिली जानकारी के अनुसार (Travel by Train) मेट्रो की तरह दिल्ली में रोजाना ट्रेन से सफर करने वाले पैसेंजर्स के लिए के लिए न्यूनतम किराया 10 रुपये कर दिया गया है। लगभग तीन साल बाद रेल मंत्रालय ने न्यूनतम किराए में 20 रुपये की कमी की है। कोविड के दौरान रेलवे ने दिल्ली एनसीआर में ट्रेन का किराया न्यूनतम 10 से बढ़ाकर 30 रुपये कर दिया था, जिसे अब फिर से पहले की तरह कर दिया गया है। रेलवे के इस फैसले से दिल्ली एनसीआर में सफर करने वाले पैसेंजरों को लाभ मिलेगा।

तीन साल बाद कम हुआ किराया

दिल्ली मेट्रो में भी न्यूनतम किराया 10 रुपये ही है, लेकिन ट्रेन में पिछले तीन साल से लोग न्यूनतम किराया 30 रुपये दे रहे थे। कई बार लोकल पैसेंजरों ने इसका विरोध भी किया था, लेकिन उनकी इस समस्या का समाधान नहीं हो पाया था। हालांकि इस बार इन पैसेंजरों की मांग पर मंत्रालय ने किराए में कमी करने का आदेश जारी कर दिया है।

यह भी पढ़ें…

Flats in Ghaziabad: आधे दामों पर बिक रहे फ्लैट्स, लोकेशन भी बेहतर…जल्दी करें

10 रुपये में इन रुट पर कर पाएंगे सफर

जानकारी के अनुसार रेलवे बोर्ड की तरफ से इसको लेकर आदेश भी जारी कर दिया गया है और इसके लिए सॉफ्टवेयर अपडेट भी करा दिया गया है। पहले नई दिल्ली से गाजियाबाद जाएं या फिर निजामुद्दीन, दिल्ली से मंगोलपुरी या शाहदरा, दिल्ली कैंट से सदर बाजार जाएं, कम से कम 30 रुपये लगता ही था। अब लोग केवल 10 रुपये में लोकल ट्रेन में जा सकेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.