May 4, 2024, 1:32 am

Flats in Ghaziabad: आधे दामों पर बिक रहे फ्लैट्स, लोकेशन भी बेहतर…जल्दी करें

Written By: गली न्यूज

Published On: Saturday February 24, 2024

Flats in Ghaziabad: आधे दामों पर बिक रहे फ्लैट्स, लोकेशन भी बेहतर…जल्दी करें

Flats in Ghaziabad: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद वासियों के लिए खुशखबरी है। गाजियाबाद में पिछले कुछ वर्षों के दौरान आवास विकास परिषद द्वारा हजारों फ्लैट, पेंट हाउस और पर्ल हाउस बनाकर तैयार किए गए थे। सरकार को भारी राजस्व देने की मनसा के साथ इन फ्लैट का निर्माण कराया गया था, लेकिन इन सोसायटियों में सुविधाओं के अभाव और सही रखरखाव नहीं होने के चलते सरकार को अब इन्हें आधे दामों में बेचना पड़ रहा है। आवास विकास द्वारा विकसित सिद्धार्थ विहार योजना, मंडोला योजना, शिखर एंक्लेव योजना, गंगा यमुना और हिंडन अपार्टमेंट में हजारों फ्लैट खाली पड़े हुए हैं।

क्या है पूरा मामला

मिली जानकारी के मुताबिक गाजियाबाद (Flats in Ghaziabad) में आवास विकास परिषद द्वारा दिवाली के अवसर पर खाली पड़े प्लैट को बेचने के लिए 35% छूट के साथ योजना निकाली थी। इस दौरान सस्ते फ्लैट पाने के लिए लोगों ने भारी संख्या में ऑनलाइन पंजीकरण किया था। आवास विकास परिषद द्वारा छूट की योजना का लाभ पाने के लिए 150 लोगों ने फ्लैट खरीदे थे। लेकिन अभी भी कई योजनाओं में सैकडों फ्लैट खाली पड़े हुए हैं। जिनमें आवास विकास द्वारा बनाए गए सिद्धार्थ विहार योजना में 400 फ्लैट मंडोला योजना में 3 हजार फ्लैट खाली पड़े हुए हैं।

47% छूट के साथ फ्लैट पाने की योजना

गंगा यमुना और हिंडन अपार्टमेंट में भी फ्लैट खाली पड़े हुए हैं। यहां 1 बीएचके, 2 बीएचके, 2B बीएचके प्लस स्टडी, 3बीएचके और 4 बीएचके के साथ पेंट हाउस और पर्ल हाउस बने हुए हैं। आवास विकास संपत्ति विभाग के अधिकारी सुनील शर्मा ने बताया कि लखनऊ से इस बार सभी योजनाओं के फ्लैटों पर 42% की छूट दी जा रही है। इसी के साथ यदि 60 दिन के अंदर खरीददार फ्लैट की पूरी कीमत जमा करता है तो उसे 5% अतिरिक्त छूट प्रदान की जाएगी। जोकि फ्लैट की लगभग आधी कीमत होगी।

यह भी पढ़ें…

Bitter Food Items: इन कड़वे फूड्स के फायदे जानकर आप चौंक जाएंगे, दूर होती हैं कई बीमारियां

बेहतर लोकेशन का भी फायदा

गाजियाबाद में आधे दामों पर 1 बीएचके, 2 बीएचके, 3 बीएचके, पेंट हाउस और पर्ल हाउस खरीदने का लोगों के पास सुनहरा अवसर है। आवास विकास परिषद की सिद्धार्थ विहार योजना कनेक्टिविटी के लिहाज से भी बेहतर लोकेशन पर स्थित है। सिद्धार्थ विहार योजना नोएडा और गाजियाबाद के मध्य में स्थित है। जहां से दिल्ली नोएडा और गाजियाबाद तीनों शहर नजदीक है। कनेक्टिविटी के लिहाज से भी यह बेहतर लोकेशन है। यहां कुछ समय में नमो भारत ट्रेन और दिल्ली मेट्रो के स्टेशन की भी कनेक्टिविटी मिलने जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.