February 6, 2023, 3:03 am

Delhi traffic advisory: ऑफिस निकलने से पहले ये खबर जरूर पढ़ लें नहीं तो परेशानी में पड़ सकते हैं

Written By: गली न्यूज

Published On: Monday January 23, 2023

Delhi traffic advisory: ऑफिस निकलने से पहले ये खबर जरूर पढ़ लें नहीं तो परेशानी में पड़ सकते हैं

Delhi traffic advisory: दिल्ली (Delhi news) के लोगों के लिए बड़ी खबर है. दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम (Jawaharlal Nehru Stadium) में 23 और 24 जनवरी को आयोजित ‘मिलिट्री टैटू और ट्राइबल डांस’ कार्यक्रम को देखते हुए इन दो दिनों के लिए ट्रैफिक एडवाइजरी जारी किया गया है. ट्रैफिक एडवाइजरी  के मुताबिक जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम की कुल क्षमता के अलावा असैन्य व सैन्य वीवीआईपी/वीआईपी और गणमान्य लोगों के आगमन को देखते हुए करीब 50 हजार लोगों के कार्यक्रम में शामिल होने की उम्मीद है.

जेएलएन स्टेडियम में उमड़ेंगे हजारों लोग

गणंतत्र दिवस समारोह के तहत रक्षा मंत्रालय 23 और 24 जनवरी को जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में ‘मिलिट्री टैटू और ट्राइबल डांस’ कार्यक्रम आयोजित करने जा रहा है. दोनों दिन 50 हजार से अधिक लोगों के इस कार्यक्रम में शामिल होने की संभावना है. कार्यक्रम सुबह 11 बजे से रात 9 बजे तक चलेंगे. सोमवार को प्रधानमंत्री और रक्षा मंत्री समेत कई वीआईपी हस्तियां कार्यक्रम में शिरकत करेंगी. इस दौरान वीआईपी रूट लगाया जाएगा, जिसके चलते जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम के आसपास सोमवार और मंगलवार को ट्रैफिक प्रभावित रहेगा. खासतौर से पीक आवर्स के दौरान साउथ और ईस्ट दिल्ली के बीच आने-जाने वाले लोगों को जाम का सामना करना पड़ सकता है. कार्यक्रम के मद्देनजर कुछ रास्तों पर ट्रैफिक की आवाजाही को रोका भी जाएगा.

दर्शकों के लिए प्रगति मैदान (भैरों मार्ग), नैशनल स्टेडियम और त्यागराज स्टेडियम से फ्री पार्क एंड राइड की सुविधा का इंतजाम भी किया गया है. लोग यहां अपनी गाड़ियां पार्क करके डीटीसी की शटल बसों से जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम आ-जा सकते हैं. इसके अलावा मेट्रो से वॉयलेट लाइन के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम मेट्रो स्टेशन पर उतरकर भी लोग इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आ-जा सकते हैं.

 

ये भी पढ़ें-

Noida crime: नोएडा के इस रेस्टोरेंट में तोड़फोड़, स्टंटबाजों ने भाई-बहन को पीटा, वीडियो आया सामने

बता दें कि, आज गणतंत्र दिवस परेड की फुल ड्रेस रिहर्सल (Full dress rehearsal of the Republic Day Parade) है. साथ ही जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में रक्षा मंत्रालय का इवेंट भी है. इसके चलते सुबह से लेकर दोपहर तक नई दिल्ली, सेंट्रल और नॉर्थ दिल्ली में कई रास्ते ट्रैफिक की आवाजाही के लिए बंद रहेंगे. क्योंकि आज हफ्ते का पहला वर्किंग डे भी है, ऐसे में ट्रैफिक डायवर्जन के चलते सुबह ऑफिस जाने या किसी अन्य जरूरी काम से निकले लोगों को भारी दिक्कतों का सामना भी करना पड़ सकता है. खासकर नई दिल्ली, सेंट्रल और नॉर्थ दिल्ली के साथ-साथ साउथ और ईस्ट दिल्ली में भी कुछ जगहों जाम मिल सकता है.

परेड के रूट से सटे दो मेट्रो स्टेशनों उद्योग भवन और केंद्रीय सचिवालय पर सुबह 5 बजे से दोपहर 12 बजे तक लोग एंट्री-एग्जिट भी नहीं कर पाएंगे. हालांकि, केंद्रीय सचिवालय स्टेशन के अंदर लोग इंटरचेंज कर सकेंगे. बाकी सब जगहों पर मेट्रो सेवाएं सामान्य रूप से जारी रहेंगी. ऐसे में अगर सोमवार सुबह आपको परेड के रूट वाले इलाकों से होकर रेलवे स्टेशन, बस अड्डे, एयरपोर्ट या अस्पताल जाना है, तो मेट्रो से जाना बेहतर रहेगा. सड़क मार्ग से जाने वाले लोगों को एक डेढ़ घंटे का एक्स्ट्रा टाइम लेकर चलना पड़ेगा.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.