April 18, 2024, 10:56 pm

Women Dies in Paras Tiera: नोएडा की हाउसिंग सोसाइटी में लिफ्ट टूटने से महिला की मौत, गुस्से में रेजिडेंट्स

Written By: गली न्यूज

Published On: Thursday August 3, 2023

Women Dies in Paras Tiera: नोएडा की हाउसिंग सोसाइटी में लिफ्ट टूटने से महिला की मौत, गुस्से में रेजिडेंट्स

Women Dies in Paras Tiera: नोएडा में बड़ा हादसा हुआ है. यहां के एक पॉश हाउसिंग सोसाइटी में लिफ्ट टूटने से एक महिला की मौत हो गई. हैरान कर देने वाली इस घटना के बाद से सोसाइटी में रहने वाले लोग बेहद डरे सहमे हैं साथ ही जबरदस्त गुस्से में हैं. मेंटेनेंस के नाम पर लूट का आरोप लगाते हुए अपनी सलामती की दुआ कर रहे हैं.

कहां का है मामला

चौंका देने वाला ये मामला नोएडा के सेक्टर 137 स्थित पारस टिएरा हाउसिंग सोसायटी की है. यहां गुरुवार को बड़ा हादसा हुआ और हादसे में एक महिला की मौत हो गई. घटना के बाद से एक तरफ जहां पारस टिएरा हाउसिंग सोसाइटी (Women Dies in Paras Tiera) में मातम पसरा है वहीं दूसरी ओर लोग बेहद गुस्से में हैं.

कैसे हुई घटना

https://gulynews.com को मिली जानकारी के मुताबिक पारस टिएरा सोसाइटी में ही सुशीला देवी रहती थी. गुरुवार की शाम किसी काम से वो लिफ्ट के जरिए नीचे जा रही थी तभी लिफ्ट का तार टूट पड़ा और लिफ्ट धड़ाम से नीचे गिर गया. पता चला है कि ये खौफनाक घटना सोसाइटी के टॉवर नंबर 24 की है. पता चला है कि लिफ्ट का तार टूटने के बाद लिफ्ट अचानक से झटका खाकर बीच की मंजिल पर अटक गई. किसी तरह से मौके पर मौजूद लोगों ने इसकी जानकारी मेंटेनेंस डिपार्टमेंट को दी. जिसके बाद सिक्योरिटी गार्ड के साथ मिलकर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया. इस दौरान 45 मिनट से भी ज्यादा का समय लग गया. लिफ्ट खोलने के बाद जब देखा गया तबतक 70 साल की सुशीला देवी की मौत हो चुकी थी.

गुस्से में रेजिडेंट्स

इस हादसे की जानकारी मिलने के बाद हाउसिंग सोसाइटी के लोग बड़ी संख्या में इकट्ठा हुए और घटना पर गम के साथ गुस्सा जाहिर किया. लोगों का आरोप है कि सोसाइटी में मेंटेनेंस टीम ठीक ढंग से रखरखाव करती तो ऐसा हादसा नहीं होता. लोगों का आरोप है कि कई बार की शिकायतों के बाद भी मेंटेनेंस टीम अपने काम के प्रति लापरवाह रहती है यही लापरवाही अब सोसाइटी रेजिडेंट्स पर भारी पड़ रही है.

वीडियो यहां देखें :-

एक्शन में पुलिस

घटना की जानकारी मिलने के बाद नोएडा पुलिस की एक टीम पारस टिएरा हाउसिंग सोसाइटी में मौजूद है. पुलिस ने मृतक सुशीला देवी के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है. सोसाइटी के रेजिडेंट्स मेंटेनेंस टीम के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं.

उत्तर प्रदेश में लिफ्ट्स एंड एलिवेटर सेफ़्टी एक्ट बनाने की मांग को लेकर बीते लंबे समय से नोएडा के लोग जद्दोजहद कर रहे हैं लेकिन अब तक कामयाबी नहीं मिली है. इस घटना के बाद से सोसाइटी में रहने वाले लोग डरे हुए हैं. लोगों का कहना है कि हाईराइज अपार्टमेंट में लाइफलाइन की तरह लिफ्ट काम करती है ऐसे में जरा सी लापरवाही जिंदगी पर भारी पड़ सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.