July 18, 2024, 8:42 pm

Panchsheel Green-1 Society Lift stuck: फिर अटकी लिफ्ट, घटना का वीडियो वायरल

Written By: गली न्यूज

Published On: Friday August 4, 2023

Panchsheel Green-1 Society Lift stuck: फिर अटकी लिफ्ट, घटना का वीडियो वायरल

Panchsheel Green-1 Society Lift stuck: मेंटेनेंस के नाम पर करोड़ों की उगाही और व्यवस्था के नाम पर खोखले वादे. उस पर से चौंकाने वाली बात यह कि ना हादसे से सबक ली ना मौत से क्योंकि हादसा थमने का नाम नहीं ले रहा है. नोएडा (Noida) और ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) में लिफ्ट (lift) की समस्या इतनी बढ़ गई है की एक मामला खत्म नहीं होता है कि दूसरा मामला सामने आ जाता है.

अटकी लिफ्ट.. समस्या बड़ी

ये मामला इतना बढ़ गया है कि गुरूवार को नोएडा की एक सोसाइटी में लिफ्ट का तार टूटने से महिला की मौत हो गई. फिर भी बेईमान बिल्डर इस तरह के मामले की रोक थाम को लेकर कोई ठोस कदम उठाta रहे. अब ताजा मामला ग्रेटर नोएडा ग्रेनो वेस्ट की पंचशील ग्रीन 1 (panchsheel green 1 society-) सोसाइटी से सामने आया है.

घटना का वीडियो वायरल

बता दें कि ग्रेटर नोएडा ग्रेनो वेस्ट की पंचशील ग्रीन 1 सोसाइटी (panchsheel green1 society) में दो फ्लोर के बीच लिफ्ट अटकने से लिफ्ट (lift stuck) में मौजूद महिला और दो बच्चों में अफरा-तफरी मच गई. अवाज सुन सोसाइटी (society) में मौजूद गार्ड हाथों से खिंच कर लिफ्ट का दरवाजा खुलने की कोशिश करता है. बता दें कि घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो में साफ देखा जा सकता है. कैसे गार्ड पूरी ताकत के साथ अपने दोंनो हाथ से लिफ्ट का दरवाजा खुलने की कोशिश करता है. साथ ही लिफ्ट के अंदर महिला और बच्चों को न घबराने की बात भी कहता है. गार्ड कड़ी मशक्कत के बाद लिफ्ट की चबी से एक गेट खुलने पर कामयाब होता है. लेकिन वो अंदर का गेट नहीं खोल पता है. करीब 10-15 मिनट तक महिला और दो बच्चे लिफ्ट में फंसे रहते है. घटना के बाद से सोसाइटी के लोग बिल्डर पर सवाल खड़े कर रहे है.

लिफ्ट में फंसने पर करें ये काम

इरमजेंसी नंबर को काल करें

दिल्ली नोएडा और ग्रेटर नोएडा में लोग बड़ी-बड़ी इमारतों में रहते है. जिसके चलते लोगों का लिफ्ट का प्रयोग करना पड़ता है. ऐसे में ये सुविधा कभी-कभी भरी भी पड़ जाती है. आपने देखा होगा इन दिनों नोएडा और ग्रेटर नोएडा से लिफ्ट फंसने की परेशानी कभी ज्यादा बढ़ गई है. लेकिन कभी आपके साथ ऐसा हादसा होता है तो आप पैनिक ना हो खुद को संयमित करते हुए अपने मोबाइल फोन की लाइट आन कर लें केबिन में इमरजेंसी नंबर लिखे होते हैं. उस पर फोन करें. वहां एक से अधिक नंबर दिए जाते हैं. संभव है कि वहां से आपको पूरी मदद मिल जाएगी. इस हालत में खुद को कैसे सुरक्षित करना है, इसके बारे में वहां से जो सुझाव मिले, उसके अनुसार काम करें.

अलार्म बटन का उपयोग जरूर करें

यदि इमरजेंसी नंबर से कोई मदद नहीं मिल पा रही है तो अलार्म बटन को दबाएं. इसकी आवाज सुनकर संबंधित लोग आपकी मदद कर सकते हैं. दरअसल लिफ्ट में फंसने के बाद परेशानी पैनिक करने से होती है. दरवाजे को तोड़ने की कोशिश से उसका सेंसर काम करना बंद कर देता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.