February 25, 2024, 2:10 am

The Hyde Park Society: द हाइडपार्क सोसाइटी में चुनाव की सरगर्मी तेज, चुनाव से पहले हुआ बड़ा उलटफेर

Written By: गली न्यूज

Published On: Friday December 8, 2023

The Hyde Park Society: द हाइडपार्क सोसाइटी में चुनाव की सरगर्मी तेज, चुनाव से पहले हुआ बड़ा उलटफेर

The Hyde Park Society: नोएडा की द हाइडपार्क सोसाइटी में अपार्टमेंट ऑनर एसोसिएशन के चुनाव को लेकर सरगर्मी जारी है. सोसाइटी में एक बार फिर से चुनाव की तारीखों का ऐलान के बाद जहां रेजिडेंट्स नें एक नई उम्मीद जगी है वहीं चुनाव लड़ने वाले कैंडिडेट्स भी पूरे जोश में है. इस बीच जानकारी मिली है कि सोसाइटी के पूर्व अध्यक्ष अश्विनी त्रिपाठी का नामांकन फिर से स्वीकार कर लिया गया है.

क्या है मामला

बता दें कि एडा की सेक्टर 78 स्थित द हाइडपार्क सोसाइटी (The Hyde Park Society) में 9 दिसंबर को चुनाव होने हैं. इसी दिन नतीजों की भी घोषणा की जाएगी. इस बीच https://gulynews.com को बड़ी जानकारी मिली है. पता चला है कि सोसाइटी के पूर्व अध्यक्ष रहे अश्विनी त्रिपाठी का नामांकन रद्द कर दिया गया था. अश्विनी त्रिपाठी का नाम उन कैंडिडेट्स की लिस्ट में शमिल नहीं था जो चुनाव लड़ रहे हैं. हालांकि बाद में डिप्टी रजिस्ट्रार ने अश्वनी त्रिपाठी को चुनाव लडने की इजाजत दे दी.

पहले निर्वाचन अधिकारी की ओर से जो लिस्ट जारी की गई है उसमें 28 उम्मीदवारों के नाम शामिल थे, इस लिस्ट में अश्विनी त्रिपाठी का नाम गायब था। बता दें कि चुनाव के लिए अश्विनी त्रिपाठी ने भी नामांकन दाखिल किया था लेकिन उनके नामांकन को रद्द कर दिया गया था. हालांकि बाद में उन्हें चुनाव लडने की इजाजत मिल गई.

क्यों रद्द हुआ नामांकन

मिली जानकारी के पहले ही सोसाइटी के प्रेसिडेंट के पद पर 2 साल तक रह चुके हैं. ऐसे में वो दोबारा प्रेसिडेंट पद पर चुनाव नहीं लड़ सकते. बताया जा रहा है कि इसी कारण अश्विनी त्रिपाठी का नामांकन रद्द कर दिया गया था.

दरअसल पहले चुनाव पद वाइज कराए जा रहे थे हालांकि जब इस पर विरोध हुआ तब डिप्टी रजिस्ट्रार की ओर से बकायदा SOP जारी किया गया. इसी आधार पर अब चुनाव भी हो रहे है और अश्विनी त्रिपाठी को चुनाव लडने की इजाजत भी मिली है.

वैद्य उम्मीदवारों की सूचि निर्वाचन अधिकारी की ओर से नई लिस्ट जारी किया गया है. नई लिस्ट में अश्विनी त्रिपाठी का नाम शामिल है. अब कुल 29 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं.

यह भी पढ़ेंं:-

Delhi School Winter Vacation: दिल्ली सरकार ने की स्कूलों की छुट्टियों में कटौती, ये है बड़ी वजह…

कब से शुरु हुई निर्वाचन प्रक्रिया

द हाइडपार्क सोसाइटी में निर्वाचन की प्रक्रिया 29 नवंबर से ही शुरु हो गई थी. 29 नवंबर को मतदाता सूचि का प्रकाशन किया गया . नामांकन पत्र की बिक्री और नामांकन की तारीख के लिए 30 नवंबर का दिन रखा गया था. नामांकन पत्र के निस्तारण और आपत्तियों कों लिए 2 दिसंबर की तारीख और शाम 3 बजे तक का समय तय किया गया था. स्क्रूटनी और नाम वापसी के लिए 4 दिसंबर की तारीख तय की गई थी. उम्मीदवारों के नाम की आखिरी लिस्ट 6 दिसंबर को जारी किया गया. चुनाव प्रचार के लिए 7 और 8 दिसंबर की तारीख तय की गई है. जबकि चुनाव के लिए 9 दिसंबर की तारीख तय की गई है.

चुनाव की टाइमिंग क्या है

9 दिसंबर को सोसाइटी में सुबह 10 बजे से लेकर शाम 4 बजे तक का समय चुनाव के लिए तय किया गया है. चुनाव के एक घंटे के बाद ही वोटों की गिनती भी की जाएगी और रिजल्ट डिक्लेयर किया जाएगा. बता दें कि जिला समाज कल्याण अधिकारी को इस बार निर्वाचन अधिकारी बनाया गया है. उन्हीं की देखरेख में चुनाव कराया जाएगा.

संबंधित खबर :-

The Hyde Park Society Issue: नोएडा के द हाइड पार्क सोसाइटी में AOA ने चुराए सामान? लगे गंभीर आरोप

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.