February 25, 2024, 12:35 am

Delhi School Winter Vacation: दिल्ली सरकार ने की स्कूलों की छुट्टियों में कटौती, ये है बड़ी वजह…

Written By: गली न्यूज

Published On: Thursday December 7, 2023

Delhi School Winter Vacation: दिल्ली सरकार ने की स्कूलों की छुट्टियों में कटौती, ये है बड़ी वजह…

Delhi School Winter Vacation: दिल्ली में सर्दियों में स्कूलों से मिलने वाली छुट्टियों में बदलाव से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है। अब अगर आप सर्दी की छुट्टियों में बच्चो के साथ किसी लंबी यात्रा पर जाने की तैयारी कर रहे है तो सावधान हो जाइए।दरअसल,दिल्ली शिक्षा निदेशालय ने आज बड़ा आदेश जारी करते हुए राजधानी के स्कूलों में सर्दियों की छुट्टियों में कटौती कर दी है। इस बार दिल्ली के स्कूलों में 15 दिन की बजाय सिर्फ 6 दिन की ही छुट्टी होगी। पहले साल 2023-24 के लिए सर्दियों की छुट्टियां 1 जनवरी से 15 जनवरी तक होने वाली थीं लेकिन अब इन्हें घटा दिया गया है।

जाने क्या पूरी खबर

बताया जा रहा है कि दिल्ली शिक्षा निदेशालय ने बड़ा आदेश जारी करते हुए राजधानी के स्कूलों में सर्दियों की छुट्टियों में कटौती कर दी है। इस बार दिल्ली के स्कूलों में 15 दिन की बजाय सिर्फ 6 दिन की ही छुट्टी होगी। दिल्ली में सर्दियों की छुट्टियां 1 जनवरी 2024 से शुरू होंगी। पहले साल 2023-24 के लिए सर्दियों की छुट्टियां 1 जनवरी से 15 जनवरी तक होने वाली थीं लेकिन अब इन्हें घटा कर सिर्फ 6 दिनों तक सीमित कर दिया गया है।

यह भी पढ़े…

Delhi News: फर्जी खबर फैलाने वाले यूट्यूब चैनल हो जाएं सावधान, सरकार ने किया आगाह

नवंबर में भी मिली थी सर्दियों की छुट्टी

यहां यह बताना जरूरी है कि दिल्ली में समय से पूर्व ही नवंबर में सर्दियों की छुट्टियां की गई थीं। दिल्ली में 9 नवंबर से 18 नवंबर तक वायु गुणवत्ता सूचकांक गंभीर स्तर में होने के चलते ग्रेप-4 स्टेप लागू किया गया था।

इसी दौरान दिल्ली में सर्दियों की छुट्टियां भी कर दी गईं थीं। यही वजह है कि इस बार जनवरी के महीने में सिर्फ छह दिन (1 से 6 जनवरी तक) की छुट्टियां होंगी।

शिक्षा निदेशालय ने स्कूलों के प्रमुख से यह जानकारी शिक्षकों समेत विद्यार्थियों और उनके अभिभावकों तक भी पहुंचाने को कहा है। दिल्ली के शिक्षा निदेशालय का कहना है की अधिक दिनों तक स्कूल बंद रहने स्टूडेंट की पढ़ाई पर असर पड़ेगा। जोकि किसी भी तरह से ठीक नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.