October 9, 2024, 9:58 pm

Snake Bite in Noida: नोएडा की केपटाउन सोसाइटी में सांप काटने की घटना, मेंटेनेंस टीम ने उठाया सराहनीय कदम

Written By: गली न्यूज

Published On: Monday July 17, 2023

Snake Bite in Noida: नोएडा की केपटाउन सोसाइटी में सांप काटने की घटना, मेंटेनेंस टीम ने उठाया सराहनीय कदम

Snake Bite in Noida: मॉनसून का मौसम है और इस मौसम में खास सतर्कता बरतने की जरूरत है वह भी तब जब आप किसी भी जंगल झाड़ के पास हों या फिर पार्क में हों. क्योंकि बारिश के साथ-साथ कई बार सांप बिच्छू भी बाहर निकल आते हैं और वह आपको अपना शिकार बना सकते हैं. नोएडा की एक पॉश सोसाइटी से ऐसा ही हैरान करने वाला मामला सामने आया है.

कहां का है मामला

बेहद हैरान कर देने वाला यह मामला नोएडा के सेक्टर 74 स्थित केपटाउन सोसाइटी (Sector 74 Noida Capetown Society)  से सामने आया है. सोसाइटी में उस वक्त एक शख्स सांप का शिकार (Snake Byte in Noida) बन गया जब वह सोसाइटी के अंदर काम में व्यस्त था. मिली जानकारी के मुताबिक सोसाइटी में लेबर का काम कर रहे लक्ष्मण उस वक्त सांप का शिकार बन गए जब वह अपने काम में व्यस्त थे.

सांप ने कैसे किया हमला

दरअसल लक्ष्मण केपटाउन सोसाइटी के अंदर मंदिर के पास झाड़ियों में कुछ काम कर रहे थे इसी दौरान लक्ष्मण ने टीन शेड हटाया तो टीन शेड में छिपे सांप ने उन्हें काट डाला. सांप के काटते हैं लक्ष्मण जोर जोर से चिल्लाने लगे. स्थानीय लोगों के मुताबिक उनका हाथ तुरंत नीला पड़ गया मुंह से झाग भी आने लगा. आनन फानन में मौके पर मौजूद लोगों ने लक्ष्मण को नजदीकी कैलाश अस्पताल में भर्ती कराया. अस्पताल पहुंचते हैं लक्ष्मण को इमरजेंसी में भेजा गया. पता चला कि जहर इतना ज्यादा फैल गया था कि लक्ष्मण बुरी तरीके से अचेत अवस्था में पहुंच गए थे उन्हें आईसीयू में भेजा गया जहां डॉक्टरों ने इलाज किया. 2 दिन के इलाज के बाद फिलहाल लक्ष्मण की हालत स्थिर है.
लक्ष्मण के परिजनों के मुताबिक डॉक्टर उन्हें जल्द ही डिस्चार्ज कर देंगे. गनीमत रही कि लक्ष्मण की जान बच गई ऐसे में आप जब भी घर से बाहर निकले तो पार्क या किसी भी जंगल झाड़ वाले जगह पर बैठने से पहले नजर जरूर डाल दें कि वहां कुछ ऐसी वैसी चीज तो नहीं.

मेंटेनेंस टीम ने रखा पूरा ख्याल

https://gulynews.com को मिली जानकारी के मुताबिक सांप काटने की घटना के बाद से ही मेंटेनेंस टीम एक्शन में दिखी. मेंटेनेंस टीम वायजी एस्टेट (YG Estate) ने लक्ष्मण को निजी अस्पताल में भर्ती कराया. साथ ही इस बात को आश्वस्त किया कि किसी भी सूरत में लक्ष्मण की जान बचनी चाहिए. हालत खराब होने के बाद लक्ष्मण को अस्पताल में वेंटिलेटर पर रखा गया. जिसका पूरा खर्च वायजी एस्टेट (YG Estate) ने उठाया. सूत्रों से पता चला है कि वायजी एस्टेट के डायरेक्टर नीतीश अरोड़ा ने लक्ष्मण के इलाज की पूरी जिम्मेदारी ली है. साथ ही कहा है कि उसके अस्पताल का सारा खर्च भी वायजी एस्टेट उठाएगी. नीतीश अरोड़ा ने बताया है कि लक्ष्मण मजदूर है तो क्या हुआ उसका पूरा ख्याल रखा जाएगा.  माना जा रहा है कि इस इलाज में करीब 3 लाख रुपये तक का खर्च है. जानकारी सामने आने के बाद सोसाइटी के लोग वायजी एस्टेट की सराहना कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें:-

CBI on Tirupati Infraprojects: 289.15 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी मामले में कंपनी का CMD हिरासत में, तिरुपति इन्फ्राप्रोजेक्ट्स पर CBI की गाज!

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.