March 29, 2024, 7:19 am

चिलचिलाती धूप में सड़कों पर उतरे लोग, इस सोसाइटी में बिल्डर के खिलाफ जबरदस्त विरोध प्रदर्शन

Written By: गली न्यूज

Published On: Monday May 15, 2023

चिलचिलाती धूप में सड़कों पर उतरे लोग, इस सोसाइटी में बिल्डर के खिलाफ जबरदस्त विरोध प्रदर्शन

नोएडा-ग्रेटर नोएडा में भले ही सैंकड़ों की संख्या में अपार्टमेंट्स बने हों, भले ही इन अपार्टमेंट्स में लाखों की संख्या में लोग रहते हों लेकिन यहां रहने वाले लोगों की समस्याएं खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। लोग मूलभूत सुविधाओं के लिए परेशान हैं। सबसे बड़ी परेशानी यह है कि तमाम विरोध प्रदर्शन के बाद भी इनकी सुध लेने वाला कोई नहीं है।

अब कहां हुआ विरोध प्रदर्शन

ग्रेटर नोएडा वेस्ट के अजनारा ली गार्डन (Ajnara Le Garden, Greater Noida West) में रविवार को माहौल बेहद गर्म रहा। चिलचिलाती धूप के बीच रेजिडेंट्स घरों से बाहर निकले और बेईमान बिल्डर के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन में बड़ी संख्या में सोसाइटी में रहने वाले लोगों ने हिस्सा लिया. इस प्रदर्शन में जहां एक ओर महिलाएं और बच्चे शामिल थे वहीं दूसरी ओर बुजुर्ग और युवाओं ने भी हिस्सा लेकर बता दिया कि अब उनकी मांग को पूरा करने के अलावा बिल्डर के पास कोई और विकल्प नहीं है।

यह भी पढ़ें :-

नौकर ने बेडरूम में स्पाई कैमरा छुपाकर बना लिया मालकिन का MMS, इस सोसाइटी की है घटना

लोगों की क्या है मांग 

जबरदस्त गर्मी के बीच रेजिडेंट्स ने सोसाइटी के अंदर प्रदर्शन किया और एक बार फिर अपनी मांगों को दोहराया। रेजिडेंट्स का आरोप है कि खून-पसीने की कमाई लगाकर घर तो खरीद लिया लेकिन बिल्डर और मेंटेनेंस कंपनी बाकी चार्जेज के नाम पर रेजिडेंट्स को लुटने में लगी है। वीकेंड पर परिवार के साथ समय बिताने के बदले जबरदस्त गर्मी में लोग प्रदर्शन के लिए मजबूर नजर आए। इस दौरान जहां लोगों ने प्रशासन से मदद मांगी वहीं बिल्डर के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

वीडियो यहां देखें :-

 

इको विलेज 2 में भी घर ख़रीदारों ने हल्ला बोला
बिल्डर की मनमानी से परेशान घर ख़रीदारों ने सुपरटेक से जुड़ी कई कंपनियों में डायरेक्टर नीतीश अरोड़ा के सामने प्रदर्शन किया और समस्याओं के जल्द समाधान की अपील की। बड़ी संख्या में निवासियों ने कई घंटे धूप में विरोध प्रदर्शन किया और अपनी मांगें रखी। लोगों जहां एक तरफ रजिस्ट्री के मुद्दे को लेकर आगे आए वहीं सोसाइटी में बदहाल सुविधाओं का भी जिक्र किया। खरीदारों ने पज़ेशन देने और रजिस्ट्री की मांग उठाई। साथ ही बुनियादी सुविधाएं तक नहीं मिलने पर नाराज़गी जताई। खरीदारों का कहना है कि मेंटेनेंस के नाम पर अब बिल्डर लूट रहा है। एक यूनिट बिजली के कनेक्शन के नाम पर हजारों रुपये मांगे जा रहे हैं। पार्किंग के नाम पर लाखों की लूट हो रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.