April 20, 2024, 12:10 am

Noida Society: इंटीरियर के नाम पर हड़प लिए लाखों रुपये, इस बिल्डर के डायरेक्टर समेत 6 पर मुकदमा दर्ज

Written By: गली न्यूज

Published On: Monday May 15, 2023

Noida Society: इंटीरियर के नाम पर हड़प लिए लाखों रुपये, इस बिल्डर के डायरेक्टर समेत 6 पर मुकदमा दर्ज

Noida Society : नोएडा और ग्रेटर नोएडा की सोसाइटी (Noida Society) के खरीदारों को कभी मूलभूत सुविधाओं के लिए परेशानी होती है, तो कभी धोखा धड़ी की वजह से खरीदार काफी समस्याओं का सामना करते है. ऐसे ही एक और मामला सामने आया है. जहां सोसाइटी में रहने वाले शख्स के साथ बड़ा धोखाधड़ी का मामला आया है.

क्या है मामला

आपको बता दें कि ग्रेटर नोएडा वेस्ट की सोसाइटी के रहने वाले एक शख्स के साथ इंटीरियर के नाम पर लाखों रुपये हाडप(Fraud) लिये गये. आरोप है कि पीड़ित पिछले पांच सालों से बकाया रुपये के लिए चक्कर काट रहा है. वहीं, जब पीड़ित ने काम न होने पर पैसे वापस मगंने की कोशिश की तो पीड़ित को आरोपित पक्ष से रकम देने की बजाय धमकी मिलने लगी. इतना ही नहीं आरोपितों ने दो घंटे तक बंधक बनाकर पीड़ित के साथ मारपीट भी की. जिसके बाद पीड़ित ने परेशान होकर उसने कोर्ट की शरण ली.

यहां भी पढ़ें: https://gulynews.com/top-news-uttar-pradesh-greater-noida-west-le-garden-residents-protest-against-builder/

आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज

पीड़ित की शिकायत के बाद डीसीपी सेंट्रल नोएडा राम बदन सिंह ने बताया कि कोर्ट के आदेश पर रिपोर्ट दर्ज की गई है. जांच की जा रही है. जिला न्यायालय के आदेश पर एलिजेन्ट बिल्डर के डायरेक्टर समेत छह के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. आरोप है कि ग्रेटर नोएडा वेस्ट स्थित सोसायटी में इंटीरियर कराने के नाम पर 64 लाख रुपये हड़प लिए गए. पीड़ित पिछले पांच सालों से बकाया रुपये के लिए चक्कर काट रहा है. आरोप है कि आरोपी पक्ष ने बकाया रकम देने के बजाय पीड़ित को धमकी दी. साथ ही मारपीट भी की है.

एलिजेन्ट बिल्डर के साथ इंटीरियर के काम को लेकर समझौता हुआ था. ग्रेटर नोएडा वेस्ट स्थित एलिजेन्ट बिल्डर के प्रोजेक्ट पर 69 लाख रुपये का इंटीरियर का कार्य कर दिया. कई बार रुपये मांगने पर पांच लाख रुपये दिए गए. पीड़ित का इंटीरियर संबंधित सामान भी बिल्डर की साइट से वापस नहीं लाने दिया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.