April 29, 2024, 4:09 am

Fonerwa Election 2024: फोनरवा चुनाव से पहले लगे गंभीर आरोप, जिम्मी वालिया ने उठाए सवाल.. रस्साकसी तेज हुई

Written By: गली न्यूज

Published On: Sunday December 24, 2023

Fonerwa Election 2024: फोनरवा चुनाव से पहले लगे गंभीर आरोप, जिम्मी वालिया ने उठाए सवाल.. रस्साकसी तेज हुई

Fonerwa Election 2024: फेडेरेशन ऑफ नोएडा रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन (फोनरवा) के चुनाव अगले महीने तय है लेकिन इस चुनाव से पहले ही हलचल बेहद तेज है.अलग-अलग पैनल पूरे दमखम के साथ चुनाव मैदान में अपनी दावेदारी पेश करने में जुटा है. एक ओर जहां चुनाव प्रचार तेज है वहीं कुछ लोग चुनाव प्रक्रिया पर भी सवाल खड़े कर रहे हैं. इस बीच फोनरवा की एक सदस्य ने चुनाव प्रक्रिया पर सवाल खड़ा करते हुए चुनाव अधिकारी पर गंभीर आरोप लगाए हैं.

क्या है मामला

7 जनवरी फेडेरेशन ऑफ नोएडा रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन के लिए खास रहने वाला है. क्योंकि इसी दिन फोनरवा का चुनाव प्रस्तावित है. लेकिन चुनाव से पहले ही चुनावी प्रक्रिया विवादों में आ गया है. फोररवा की सदस्य जिम्मी वालिया ने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि जानबूझकर उनका नाम फोनरवा की लिस्ट से बाहर कर दिया गया है. https://gulynews.com से बात करते हुए जिम्मी वालिया ने आरोप लगाया है कि फोनरवा लिस्ट से उनका नाम काटकर जगबीर सिंह का नाम जोड़ दिया गया है. उनका कहना है कि जगबीर सिंह वर्तमान में एल आई जी सेक्टर 99 सोसाइटी कार्यकारिणी के किसी भी पद पर नहीं हैं. सोसाइटी के नवीनीकरण में भी जंगबीर का नाम कार्यकारिणी में नहीं है. जबकि उनका नाम कार्यकारिणी में मौजूद है और 2021 में हुए फोनरवा चुनावों वोट भी लिया गया था. जिम्मी वालिया ने बताया कि ला समाज कल्याण अधिकारी , शैलेन्द्र बहादुर सिंह को चुनाव अधिकारी बनाया गया है लेकिन 22 दिसंबर को शैलेन्द्र बहादुर सिंह ने उनका नाम फोनरवा लिस्ट से काटकर जंगबीर सिंह का जोड़ दिया.

चुनाव अधिकारी ने क्या कहा

जिम्मी वालिया के आरोपों पर गली न्यूज ने खास तौर से चुनाव अधिकारी शैलेंद्र बहादुर सिंह से बात की. इस बातचीत के दौरान शैलेंद्र बहादुर सिंह ने जिम्मी वालिया के आरोपों को निराधार बताते हुए अपने फैसले को विधि संवंत कहा है. शैलेंद्र ने कहा कि ये सही है कि जंगबीर सिंह ने पहले इस्तीफा दिया था लेकिन इस्तीफा स्वीकार होने से पहले ही उन्होंने इसे वापस ले लिया था. यही कारण है कि फोनरवा लिस्ट में जंगबीर सिंह का नाम जोड़ा गया. ऐसे में जिम्मी वालिया के आरोपों में कोई दम नहीं है.

Advertisement
Advertisement

शैलेंद्र बहादुर सिंह भले ही जिम्मी के आरोपों से किनारा कर रहे हैं. लेकिन जिम्मी ने सवाल खड़े करके चुनाव प्रक्रिया को कटघरे में खड़ा किया है. जिम्मी वालिया ने यह भी आरोप लगाया है कि चुनाव अधिकारी शैलेंद्र बहादुर सिंह ने उनके कॉल और मैसेज को भी ब्लॉक कर दिया है जिसके बाद से वो अपनी बात को उचित फोरम पर नहीं पहुंचा पा रही हैं. जिम्मी वालिया ने अपनी शिकायत को जनसुनवाई पोर्टल पर भी दर्ज कराई है.

इस बीच फोनरवा में महासचिव प्रत्याशी राजीव चौघरी ने सोशल मीडिया पोस्ट पर जानकारी दी है कि अगर वो महासचिव चुने जाते हैं तो हर महीने की निर्धारित तारीख़ पर हर RWA में जाएगा और उस RWA की समस्याओ को उक्त RWA अध्यक्ष/ महासचिव से लेटर पैड़ पर उनकी समस्या लिखवायेगा. साथ ही उस पर कवरिंग लेटर फ़ोनरवा लगाएगी और वो स्वयं RWA अध्यक्ष/महासचिव के साथ जा कर नोएडा अथॉरिटी/प्रशासन में अधिकारियों के पास जाकर और पत्र में लिखित समस्या के समाधान हेतु निवेदन करेंगे. चुनाव से पहले रस्साकसी जारी है अब समय बताएगा कि इस चुनाव में किसके सिर ताज सजेगा, इस बीच जिम्मी वालिया का मामला कई तरह के सवाल खड़े कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें:-

Up News: इस अभिनेत्री की तलाश में यूपी पुलिस, आचार संहिता उल्लंघन के दो मामलों में गैर जमानती वारंट जारी

Leave a Reply

Your email address will not be published.