May 19, 2024, 1:18 pm

Noida Metro Upi Facility: मेट्रो में सफर करने वाले यात्रियों के लिए बड़ी खबर, फेल हुई UPI सुविधा, नहीं हो रहा भुगतान !

Written By: गली न्यूज

Published On: Monday September 4, 2023

Noida Metro Upi Facility: मेट्रो में सफर करने वाले यात्रियों के लिए बड़ी खबर, फेल हुई UPI सुविधा, नहीं हो रहा भुगतान !

Noida Metro Upi Facility: नोएडा-ग्रेटर नोएडा के बीच चलने वाली एक्वा लाइन मेट्रो (Aqua Line Metro) से सफर करने वाले यात्रियों को यूपीआई (UPI) से भुगतान की सुविधा का लाभ नहीं मिल रहा है. दरअसल, मेट्रो में सफर करने वाले यात्रियों के बेहतर सुविधा देने के लिए यूपीआई से टिकट बुक करने का आप्शन दिया गया था, लेकिन यह व्यवस्था फिलहाल कारगर साबित नहीं हो पा रही है.

कब भुगतान की सुविधा शुरू हुई ?

जानकारी के लिए बता दें कि, 17 अगस्त को मेट्रो स्टेशनों पर यूपीआई से भुगतान की सुविधा शुरू की गई थी. पहले दिन प्रबंध निदेशक ने मोबाइल के जरिए यूपीआई से भुगतान कर योजना की शुरुआत हुई थी. अब यूपीआई के न चलने की शिकायत यात्री सोशल मीडिया पर कर रहे हैं. इस मामले में यात्रियों की शिकायतों का संज्ञान लेते हुए नोएडा मेट्रो रेल निगम ( एनएमआरसी) के प्रबंध निदेशक डॉ. लोकेश एम ने परियोजना निदेशक से स्पष्टीकरण मांगा है.

ये भी पढ़ें-

Greater noida west protest: ला रेजिडेंसिया सोसायटी के लोगों का प्रदर्शन, बिल्डर पर लगाए आरोप

 

करीब 15 दिन पहले नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के प्रबंध निदेशक लोकेश एम. ने सेक्टर-51 मेट्रो स्टेशन पर यूपीआई भुगतान सुविधा का उद्घाटन किया था. उस दौरान अधिकारियों ने दावा किया था कि इससे नोएडा मेट्रो में सफर करने वाले यात्रियों को लाइन में नहीं लगना पड़ेगा. कोई भी यात्री यूपीआई से पेमेंट करके टिकट खरीद सकता है. हालांकि, काउंटर पर टिकट खरीदने के लिए नकद, क्रेडिट और डेबिट कार्ड या स्टेशनों पर ग्राहक सेवा केंद्र पर एनएमआरसी स्मार्ट कार्ड का इस्तेमाल सामान्य रूप से जारी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.