June 23, 2024, 7:59 pm

Greater Noida News: AOA ने ऑडिट रिपोर्ट में की बड़ी गड़बड़ी, CA किया था हायर और फिर…

Written By: गली न्यूज

Published On: Monday September 4, 2023

Greater Noida News: AOA ने ऑडिट रिपोर्ट में की बड़ी गड़बड़ी, CA किया था हायर और फिर…

Greater Noida News: ग्रेटर नोएडा वेस्ट की एक सोसायटी जहां AOA पर गंभीर आरोप लगाए गए है. यहां की एस एस्पायर सोसायटी (Ace Aspire Society) की पिछली AOA पर फाइनेंशियल ईयर 2021-22 की ऑडिट रिपोर्ट में गड़बड़ी के आरोप लगे हैं. ऑडिट रिपोर्ट में डिफॉल्टर्स के 56 लाख रुपयों को एओए पर बिल्डर का लोन दिखा दिया गया. यह फाइनेंशियल गड़बड़ियां एओए के दूसरे कार्यकाल के दौरान हुई, जिसका खुलासा रविवार को हुई जीबीएम में हुआ. एओए का खाता आईसीआईसीआई बैंक में है जबकि ऑडिट रिपोर्ट में बैंक ऑफ बड़ौदा का दिखाया गया है.

क्या है पूरा मामला ?

दरअसल, ऑडिट रिपोर्ट में 10 लाख 700 रुपये का सदस्यता शुल्क प्राप्त दिखाया गया, जबकि सोसायटी के पूरे फ्लैट के हिसाब से कुल सदस्यता शुल्क 9,88,000 रुपये ही होता है. वहीं, 31 मार्च 2022 तक ज्यादातर निवासियों ने सदस्यता शुल्क नहीं दिया था. ऑडिट रिपोर्ट में वित्तीय विवरणों की अनुसूचियां गायब हैं और अधूरी जानकारी दी गई है. दूसरी ओर एओए ने अपने कार्यकाल में इस ऑडिट रिपोर्ट को तैयार करने के लिए 50 हजार रुपये में सीए हायर किया और उसके बाद भी ऑडिट में तमाम गड़बड़िया हैं.

ये भी पढ़ें-

Noida Metro Upi Facility: मेट्रो में सफर करने वाले यात्रियों के लिए बड़ी खबर, फेल हुई UPI सुविधा, नहीं हो रहा भुगतान !

जबकि एओए अध्यक्ष का कहना है कि ऑडिट रिपोर्ट में वित्तीय गड़बड़ी पिछली एओए के कार्यकाल में हुई हैं. उस दौरान सोसायटी के अध्यक्ष विवेक राय, सचिव समक्ष अरोड़ा और कोषाध्यक्ष सुदीप थे. वित्तीय गड़बड़ी की यह जानकारी रविवार को हुई जीबीएम में रखी गई. ऑडिट रिपोर्ट में एओए पर आइडियल रियलटेक का 56 लाख रुपये लोन दिखाया गया है जो गलत है. यह पैसा बकाएदारों का था जो उन्होंने बिल्डर को देना है. दूसरी एओए ने इसे उल्टा एओए पर ही बिल्डर का लोन दिखा दिया. इसकी जानकारी अथॉरिटी को भी दी जाएगी. वित्तीय गड़बड़ियों को लेकर दूसरी एओए को मेल भी किया गया है और उनसे उनके कार्यकाल के दौरान जो सीए हायर हुआ था, उसको बुलाने का अनुरोध किया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.