May 29, 2024, 4:30 pm

Greater noida west news: इस सोसाइटी में AOA को लेकर बढ़ा विवाद, अब निवासियों का अगला कदम ये…

Written By: गली न्यूज

Published On: Monday September 4, 2023

Greater noida west news: इस सोसाइटी में AOA को लेकर बढ़ा विवाद, अब निवासियों का अगला कदम ये…

Greater noida west news: ग्रेटर नोएडा वेस्ट की महागुन माइवुड्स सोसाइटी (Mahagun Mywoods Society) के लोगों ने बिल्डर की ओर से थोपी जा रही एओए को रोकने के लिए मेरठ डिप्टी रजिस्ट्रार से गुहार लगाने की तैयारी कर ली है. सोसायटी के लोगों ने पहले ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ और ओएसडी के पास मदद की गुहार लगाई है. अब लोगों का कहना है कि मेरठ डिप्टी रजिस्ट्रार से अपनी मदद को लेकर गुहार लगाएंगे.

क्या है पूरा मामला ?

मामला ग्रेटर नोएडा वेस्ट की महागुन माइवुड्स सोसाइटी (Mahagun Mywoods Society) का है. यहां लोगों ने बिल्डर की ओर से थोपी जा रही एओए को रोकने के लिए मेरठ डिप्टी रजिस्ट्रार से गुहार लगाने की तैयारी कर ली है. सोसाइटी के लोगों का कहना है कि बिल्डर पर करीब एक करोड़ का अथॉरिटी के पानी का बिल बकाया है। इसके अलावा डेढ़ करोड़ का बिजली का बिल बकाया है, जबकि सभी निवासियों से बिल्डर बिजली बिल के रूप से एडवांस पैसा ले रहा है. सोसाइटी के स्विमिंग पूल के नीचे बेसमेंट बनाया हुआ है. जिसकी वजह से इंफ्रस्ट्रक्चर को नुकसान हो रहा है. सोसाइटी में 7 टॉवरों के लगभग फ्लैट मालिकों की रजिस्ट्री प्राधिकरण द्वारा ओसी ना दिए जाने की वजह से लटकी हुई है. जिसका कारण प्राधिकरण का बिल्डर पर करोड़ों का बकाया है.

ये भी पढ़ें-

Noida news: AOA ने ऑडिट रिपोर्ट में की बड़ी गड़बड़ी, CA किया था हायर और फिर…

लोगों का आरोप है कि सोसाइटी की समस्या को ईमेल के जरिए बताया जाता है, लेकिन बिल्डर की तरफ से कोई रिप्लाई नहीं किया जाता. निवासी बिल्डर की नीतियों से परेशान हैं. कई जगह से पानी लीकेज की समस्या है. सोसाइटी के भीतर अनेक कमियां है. लिफ्ट ठीक प्रकार से नहीं चलती है. इतनी सारी समस्या होने के बावजूद भी बिल्डर जबरदस्ती एओए का गठन करवाना चाहता है. जिससे सारा काम निवासियों के उसके ऊपर आ जाए. इसी के विरोध में लोगों ने हंगामा कर रहे है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.