June 15, 2024, 8:00 pm

Noida news: नोएडा में एस्क्रो अकाउंट नहीं खुलवा रहे बिल्डर? नहीं मान रहे CEO की भी बात…

Written By: गली न्यूज

Published On: Sunday September 3, 2023

Noida news: नोएडा में एस्क्रो अकाउंट नहीं खुलवा रहे बिल्डर? नहीं मान रहे CEO की भी बात…

Noida news: अथॉरिटी एरिया के ग्रुप हाउसिंग प्रॉजेक्ट के बिल्डर एस्क्रो अकाउंट (escrow account) खुलवाने को आगे नहीं आ रहे हैं. अथॉरिटी के सीईओ डॉ. लोकेश एम ने पिछले दिनों समीक्षा कर 59 प्रॉजेक्ट के बिल्डरों को 26 अगस्त तक का समय दिया था. इसके लिए सख्त निर्देश भी जारी किए थे, बिल्डरों ने इस डेडलाइन की भी परवाह नहीं की. शनिवार तक सिर्फ 13 प्रॉजेक्ट में एस्क्रो अकाउंट खुले हैं. बता दें कि, नोएडा में बिल्डरों की ग्रुप हाउसिंग से जुड़ी करीब 118 परियोजनाएं हैं.

26 अगस्त तक की दी थी डेडलाइन

सीईओ ने 18 अगस्त को बिल्डरों के साथ बैठक की थी. बैठक में एस्क्रो अकाउंट खुलवाने के लिए ग्रुप हाउसिंग और वित्त विभाग से जानकारी लेने के बाद सामने आया कि बीते 2 महीने में सिर्फ 6 प्रॉजेक्ट के बिल्डर ने ही खाते खुलवाए हैं. इस पर सीईओ ने नाराजगी जताई थी. उन्होंने निर्देश दिया था कि हर हाल में 26 अगस्त तक सभी परियोजना के खाते खुलवाएं, नहीं तो कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें-

Greater noida west news: इस सोसायटी में बिल्डर ने खरीदारों को थमा दी आधे-अधूरे फ्लैट की चाबी.. अब हो रही है बड़ी परेशानी। ऐसे बिल्डर से बचकर रहें!

 

सिर्फ 13 प्रोजेक्ट के ही खुले खाते

खास बात यह है कि इस डेडलाइन को बीते हुए एक सप्ताह हो गया है लेकिन अभी तक सिर्फ 13 परियोजना के ही खाते खुल सके हैं. इस बारे में नोएडा प्राधिकरण के एसीईओ का कहना है कि 7 और प्रॉजेक्ट में अकाउंट खोले जाने की प्रक्रिया चल रही है. निर्देश के बावजूद आगे नहीं आने वाले बिल्डरों पर आरसी जारी करने समेत अन्य नियमों के तहत कार्रवाई की जाएगी. नोएडा में बिल्डरों की ग्रुप हाउसिंग से जुड़ी करीब 118 परियोजनाएं हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.