September 26, 2023, 11:16 am

Agra fraud news: फ्लैट मौजूद नहीं…बिल्डर ने लाखों में दंपती को 3-BHK की कर दी रजिस्ट्री

Written By: गली न्यूज

Published On: Sunday September 3, 2023

Agra fraud news: फ्लैट मौजूद नहीं…बिल्डर ने लाखों में दंपती को 3-BHK की कर दी रजिस्ट्री

Agra fraud news: उत्तर प्रदेश के आगरा में धोखाधड़ी का हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां बिल्डर ने दंपती को थ्री बीएचके फ्लैट की रजिस्ट्री 23 लाख रुपये में कर दी, लेकिन कब्जा नहीं दिया गया. जब दंपती ने अपना फ्लैट देखा तो मौके पर ऐसा कोई फ्लैट अस्तित्व में ही नहीं था. इस मामले में 9 साल बाद बिल्डर सहित तीन लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

क्या है पूरा मामला ?

आगरा के दयालबाग निवासी सौरभ अग्रवाल ने पुलिस में मामला दर्ज कराया है. पुलिस को बताया कि मार्च 2014 में उन्होंने व पत्नी सारिका ने एक थ्री बीचएके फ्लैट खरीदने के लिए बिल्डर से संपर्क किया. उन्होंने रक्षा विहार में कुछ फ्लैट्स दिखाए. उन्होंने तीन बेडरूम फ्लैट पसंद किया. 20 मार्च 2014 में हम फ्लैट की रजिस्ट्री आदि कार्रवाई के लिए संजय प्लेस स्थित बिल्डर के ऑफिस पहुंचे.

ये भी पढ़ें-

Noida news: नोएडा में एस्क्रो अकाउंट नहीं खुलवा रहे बिल्डर? नहीं मान रहे CEO की भी बात…

निदेशकों ने अपने मैनेजर को रजिस्ट्रार कार्यालय भेजा, जहां पत्नी के नाम रजिस्ट्री हो गई. कुछ समय बाद पता चला कि जिस फ्लैट की रजिस्ट्री की गई है, वह अस्तित्व में ही नहीं है. बिल्डर ने धोखाधड़ी से बिना निर्मित फ्लैट की रजिस्ट्री करवाई जबकि निर्मित फ्लैट दिखाया था. दबाव बनाने पर बिल्डर ने किस्तों में छह महीने के भीतर भुगतान करने का वादा किया. उसे भी पूरा नहीं किया. पुलिस ने मामला दर्ज कर  जांच शुरू कर दी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.